Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rain Updates: दिल्ली-NCR में तेज बारिश शुरू, विकास मार्ग पर लगा लंबा जाम; फिर मंडराया जलभराव का खतरा

Rain in Delhi NCR दिल्ली-एनसीआर में फिर से बारिश शुरू हो गई है। राजधानी समेत पूरे एनसीआर में कल भी तेज बारिश हुई थी। तेज बारिश होने से जगह-जगह जलभराव हो गया है जिससे लोगों को घरों से निकलने में काफी परेशानी हुई। वहीं लोगों को दफ्तर पहुंचे में समस्या का सामना कर पड़ा। अब फिर से एनसीआर वासियों को जलभराव का खतरा डरा रहा है।

By Jagran News Edited By: Kapil Kumar Updated: Mon, 12 Aug 2024 06:53 PM (IST)
Hero Image
दिल्ली एनसीआर में फिर से भारिश हो गई है। जागरण फोटो

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। Delhi Rain Updates दिल्ली-एनसीआर में दो दिन से बारिश हो रही है। वहीं, लगातार हो रही बारिश ने लोगों की मुश्किल बढ़ा दी है। भले ही लोगों को गर्मी से राहत मिली है, लेकिन जगह-जगह जलभराव होने से लोगों की परेशानी बढ़ गई है।

बता दें कि दिल्ली-NCR में रविवार के बाद सोमवार को भी तेज बारिश हो रही है। रविवार को हुई झमाझम बारिश से जगह-जगह जलभराव हो गया था।

विकास मार्ग पर लगा लंबा जाम

वहीं, वर्षा के कारण विकास मार्ग, आईटीओ पर लंबा जाम लगा है और वाहनों की लंबी कतार लगी है। जाम लगने से लोगों को परेशानी हो रही है।

दिल्ली-NCR में कई जगह सड़क धंसी

दिल्ली-एनसीआर में रविवार को छुट्टी का दिन होने की वजह से कही जाम तो नहीं लगा, लेकिन तेज बारिश होने से वाहनों की रफ्तार जरूर धीमी हो गई थी। उधर, गोयला डेरी इलाके में सड़क के धंसने से लोग परेशान हुए। लोगों के वाहन इसमें फंस गए। स्थानीय लोगों ने मदद कर वाहनों को निकलवाया।

यह भी पढ़ें- Odisha Weather: ओडिशा के कई जिलों में कल से होगी झमाझम बारिश, मौसम विभाग ने येलो अलर्ट किया जारी

मध्य दिल्ली के बाद पुरानी दिल्ली के इलाकों बल्लीमारान, दिल्ली गेट, दरियागंज, जामा मस्जिद, सदर बाजार, मटियामहल में जलभराव से लोग परेशान हुए। मुख्य सड़कों पर ज्यादा पानी नहीं था, लेकिन रिहायशी इलाकों में जलभराव होने की वजह से लोगों को आवाजाही में दिक्कत हुई।

यमुनापार की सड़कों पर हुआ था जलभराव

पूर्वी दिल्ली में रुक-रुककर हुई बारिश से यमुनापार की प्रमुख सड़कों से लेकर गलियों तक जलभराव हो गया था। पांडव नगर अंडरपास, मंडावली, एनएच-नौ की सर्विस रोड, झिलमिल अंडरपास, मयूर विहार फेज-तीन के इलाकों में सड़कें जलमग्न हो गई थीं। वहीं सबोली, मंडोली, सभापुर, श्रीराम कॉलोनी की गलियों में भी पानी भर गया था। रविवार का दिन होने के कारण सड़कों पर जाम जैसी स्थिति नहीं रही।

यह भी पढ़ें- आप भी एंजॉय करते हैं बारिश में भीगना? तो इससे होने वाली इन 5 बीमारियों के बारे में भी जान लें!