Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दिल्ली-NCR के कई इलाकों में बारिश शुरू, 27 तक येलो अलर्ट जारी; 40 KM प्रति घंटे की रफ्तार से चलेंगी हवाएं

Delhi NCR Weather Update दिल्ली-एनसीआर के कुछ इलाकों में बारिश हो रही है। इन इलाकों में बारिश होने से लोगों को गर्मी से राहत मिली है। वहीं मौसम विभाग ने 27 अगस्त तक येलो अलर्ट जारी किया है। इस बीच 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं। पढ़िए मौसम को लेकर पूरा अपडेट क्या है?

By sanjeev Gupta Edited By: Kapil Kumar Updated: Mon, 26 Aug 2024 04:21 PM (IST)
Hero Image
दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में बारिश शुरू हुई। फाइल फोटो

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली। Delhi Rain Update दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में बारिश शुरू हो गई है।मौसम विभाग ने 26 और 27 का येलो अलर्ट जारी किया हुआ है।

मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि दिल्ली-एनसीआर में 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से झोंकेदार हवाएं भी चल सकती हैं।

मौसम विभाग की मानें तो मंगलवार को दिल्ली के साथ एनसीआर के शहरों में मौसम खराब हो सकता है। हल्की से मध्यम बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है।

28 से 30 तक कैसा रहेगा मौसम

इसके बाद 28, 29 और 30 अगस्त को मौसम कमोबेश एक जैसा रहेगा। इन तीन दिनों के दौरान आसमान में बादलों की मौजूदगी होगी और हल्की बारिश या फुहारें पड़ सकती हैं। 31 अगस्त को मौसम सुहावना रहेगा और हल्की फुहारें पड़ सकती हैं।

हालांकि, इस पूरे हफ्ते अधिकतम तापमान के 34 डिग्री सेल्सियस से अधिक होने के आसार नहीं हैं। वहीं, न्यूनतम तापमान 24 से 25 डिग्री सेल्सियस के आसपास बना रहेगा।

यह भी पढ़ें- Delhi Metro: मेट्रो स्टेशन पर कर रहा था अश्लील हरकत, पहले भी कर चुका शर्मनाक काम; अब जेल जाना तय

वहीं, दिल्ली के आसपास के राज्यों की बात करें तो हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और राजस्थान के विभिन्न हिस्सों में व्यापक रूप से हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। यही नहीं पंजाब, यूपी, हरियाणा और चंडीगढ़ में भी छिटपुट बारिश के आसार हैं।

यह भी पढ़ें- DU Admission 2024: डीयू ने यूजी एडमिशन के लिए 2nd सीट अलॉटमेंट किया जारी, 24 हजार से ज्यादा सीटें हुई आवंटित

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर