Move to Jagran APP

दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में बादल छाए, आज भी होगी झमाझम बारिश

यमुनापार में सोमवार शाम तेज हवा के साथ झमाझम बारिश हुई। करीब एक घंटे की बारिश से कई जगह जलभराव हो गया।

By JP YadavEdited By: Updated: Tue, 03 Jul 2018 08:57 AM (IST)
Hero Image
दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में बादल छाए, आज भी होगी झमाझम बारिश
नई दिल्ली (जेएनएन)।  सोमवार को तेज धूप व उमस के कारण पूरे दिन लोग गर्मी से परेशान रहे। दिन में अधिकतम तापमान 37.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से एक डिग्री से कम है। वहीं शाम को दिल्ली में तेज बारिश से लोगों को गर्मी से राहत मिली।

मौसम विभाग के अनुसार, मंगलवार को भी आकाश में बादल छाए हुए हैं और दिल्ली के कई इलाकों में बारिश होने की संभावना है। पांच जुलाई तक दिल्ली में ऐसा भी मौसम बना रहेगा। मौसम विभाग के अनुसार, सोमवार को न्यूनतम तापमान 29.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से दो डिग्री कम है।

इसके अलावा वातावरण में अधिकतम आर्द्रता 77 फीसद व न्यूनतम आर्द्रता 49 फीसद दर्ज की गई। यमुनापार में सोमवार शाम तेज हवा के साथ झमाझम बारिश हुई। करीब एक घंटे की बारिश से कई जगह जलभराव हो गया। एनएच-9 पर समसपुर जागीर अंडर पास, मंडावली अंडरपास, दयालपुर, मीत नगर आदि इलाकों में जलभराव से यातायात संचालन भी प्रभावित हुआ। वहीं, तेज हवा के कारण कुछ देर के लिए बिजली भी गुल हो गई थी।

दिल्ली आने वाली 24 उड़ाने डायवर्ट

आइजीआइ एयरपोर्ट पर खराब मौसम व बारिश के कारण सोमवार की रात विमानों का संचालन प्रभावित हुआ। एक घंटे के दौरान दिल्ली आने वाले 24 विमानों को डायवर्ट कर दूसरे एयरपोर्ट पर उतारा गया। वहीं, इसकी वजह से दो दर्जन से ज्यादा विमानों के संचालन में देरी हुई। जिसके कारण यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

एयरपोर्ट स्थित मौसम विभाग कार्यालय के मुताबिक, एयरपोर्ट पर रात करीब 8 बजे 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल रही थी वहीं, बारिश भी शुरू हो गई थी। इसके कारण वहां की दृश्यता का स्तर 500 मीटर तक चला गया था। रात 8.45 बजे से 9.45 बजे तक अन्य एयरपोर्ट से आने वाले 24 विमानों को डायवर्ट कर उन्हें जयपुर व लखनऊ स्थित एयरपोर्ट पर उतारा गया। दो दर्जन से ज्यादा विमान देरी से उड़े व उतरे।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।