Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Burger King Murder: मिस्ट्री गर्ल की दिल्ली पुलिस को तलाश, पहचान होने के बावजूद पकड़ से बाहर शूटर

राजौरी गार्डन के बर्गर किंग में 18 जून की रात गैंगवार में अमन नाम के बदमाश पर 40 से अधिक गालियां चला मौत के घाट उतारने वाले कुख्यात गैंगस्टर हिमांशु उर्फ भाऊ के दोनों शूटरों को दिल्ली पुलिस छह दिन बाद भी नहीं पकड़ पाई है। पुलिस का मानना है कि अमन की हत्या भले ही गैंगवार का नतीजा है।

By Rakesh Kumar Singh Edited By: Geetarjun Updated: Tue, 25 Jun 2024 12:19 AM (IST)
Hero Image
कटरा रेलवे स्टेशन पर देखी गई थी अनु।

राकेश कुमार सिंह, नई दिल्ली। राजौरी गार्डन के बर्गर किंग में 18 जून की रात गैंगवार में अमन नाम के बदमाश पर 40 से अधिक गालियां चला मौत के घाट उतारने वाले कुख्यात गैंगस्टर हिमांशु उर्फ भाऊ के दोनों शूटरों को दिल्ली पुलिस छह दिन बाद भी नहीं पकड़ पाई है। पुलिस का मानना है कि अमन की हत्या भले ही गैंगवार का नतीजा है, लेकिन बर्गर किंग में सरेआम इतनी गोलियां चलवाने के पीछे हिमांशु का मकसद दिल्ली व पड़ोसी राज्यों के व्यापारियों में दहशत फैलाना था ताकि वह अपने रंगदारी रैकेट को और गति दे सके।

दिल्ली में इस तरह की वारदात से कानून व्यवस्था पर सवाल उठने पर शुटरों को जल्द पकड़ना पूरी दिल्ली पुलिस के लिए चुनौती बनी हुई है। पुलिस आयुक्त के निर्देश पर दिल्ली पुलिस की दो विशेष यूनिटें स्पेशल सेल व क्राइम ब्रांच के अलावा जिला पुलिस व जिले की अन्य यूनिटें भी अपने-अपने स्तर से दोनों शूटरों व अमन की महिला मित्र अनु को पकड़ने के लिए दिन रात जुटी हुई हैं लेकिन किसी को सफलता नहीं मिल रही है।

शूटरों के खिलाफ घोषित हो सकता है इनाम

पुलिस जल्द दोनों शूटर विकास उर्फ विक्की सिरधाना व आशीष उर्फ लालू के खिलाफ इनाम घोषित कर सकती है। विकास, सोनीपत का रहने वाला है जबकि आशीष, खाड़िया गांव, हिसार का रहने वाला है। आशीष पर हरियाणा पुलिस की तरफ से दस हजार का इनाम है। दोनों के खिलाफ हरियाणा में कई मामले दर्ज हैं।

इन्हीं शूटरों ने मुरथल में भी की थी हत्या

इन्हीं दोनों ने अजय उर्फ गोली के साथ मिलकर 10 मार्च को गोहाना के शराब व्यापारी सुंदर मलिक को मुरथल में गुलशन ढाबे के बाहर ताबड़तोड़ गोलियां मार हत्या कर दी थी। सीसीटीवी फुटेज में मलिक हमलावरों से लड़ने की कोशिश करते हुए दिखाई दिया था। उक्त घटना को हिमांशु के निर्देश पर ढाबे की पार्किंग में अंजाम दिया गया था।

अजय गोगी मुठभेड़ में मारा गया

घटना में शामिल अजय गोगी को कुछ माह पहले स्पेशल सेल की काउंटर इंटेलीजेंस ने दिल्ली में मुठभेड़ में मार गिराया था। आशीष व विकास उसी के बाद से फरार था। जिसके बाद दोनों ने बर्गर किंग में अमन की इसलिए हत्या की क्योंकि उसने गिरोह के बदमाशों के साथ मिलकर कई साल पहले जेल में बंद गैंगस्टर नीरज बवाना की मौसी के बेटे शक्ति दादा की हत्या की थी। उसी का बदला लेने के लिए नीरज व हिमांशु ने अपने दोनों शूटरों के जरिये अमन की हत्या कराई।

कहीं देश न भाग जाए इसलिए पुलिस...

पुलिस का कहना है कि दोनों कहीं देश से बाहर न भाग जाए. इसलिए इनके खिलाफ लुक आउट सर्कुलर नोटिस जारी करवा दिया गया है। पुलिस काे शक है कि अनु नेपाल के रास्ते देश से बाहर भाग गई हो। तीनों के स्वजन, रिश्तेदारों व दोस्तों को हिरासत में लेकर दिल्ली पुलिस लगातार पूछताछ कर उनके ठिकानें के बारे में पता लगा छापेमारी कर रही है लेकिन सफलता नहीं मिली है।

पुलिस इंटरनेट मीडिया के जरिये भी पता लगा उनतक पहुंचने की कोशिश कर रही है। अनु की स्नैप चैट आइडी का पता लगा डाटा रिकवर कर पुलिस उन लोगों तक पहुंचने की कोशिश कर रही है जिनसे वह बातचीत करती थी। बताया जा रहा है कि अमन की हत्या से पहले अनु ने कुछ युवाओं से स्नैप चैट पर बात की थी। वह उनसे पूछ रही थी कि क्या वह नीरज को जानते हैं जो कहता था कि वह नीरज को नहीं जानता है तब वह उससे बात नहीं करती थी। घटना के बाद अनु को जम्मू के कटरा रेलवे स्टेशन के सीसीटीवी कैमरों में देखा गया है।

18 जून को हुई थी हत्या

18 जून की रात अनु ने अमन को बर्गर किंग में बुलाया था। जहां दो बदमाशों ने 40 से अधिक गोली मार अमन को मौत के घाट उतार दिया था। उसकी मौत के बाद अनु अमन का मोबाइल लेकर भाग गई थी। अमन, अशोक प्रधान गिरोह का बदमाश था। बदमाशों ने अनु के जरिए अमन को बर्गर किंग में बुलाकर हत्या की थी।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें