Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अमिताभ बच्चन के बाद अब सोशल मीडिया पर लोगों ने लिखा- 'उठो राजू भाई... जमाने को भी तो हंसाना है'

Raju Shrivastav Health Update दिल्ली एम्स में भर्ती हास्य कलाकार राजू श्रीवास्तव के स्वास्थ्य को लेकर उनके फैन चिंतित हैं। दिल्ली और यूपी समेत देश-दुनिया में उनके चाहने वाले दुआ मांग रहे हैं। यहां तक कि कई सेलिब्रिटी भी ट्वीट कर उनके जल्द ठीक होने की कामना कर रहे हैं।

By Jp YadavEdited By: Updated: Fri, 19 Aug 2022 07:41 PM (IST)
Hero Image
Raju Srivastav: राजू उठो, बस बहुत हुआ... जमाने को हंसाना है, सेलिब्रिटी संग अब जमाना भी मांग रहा दुआ

नई दिल्ली, जागरण डिजिटल डेस्क। Raju Srivastav Health Update: हार्ट अटैक के बाद दिल्ली एम्स में भर्ती हास्य कलाकार राजू श्रीवास्तव (actor Raju Srivastava) वेंटिलेटर पर हैं और जिंदगी की जंग लड़ रहे हैं। मौत मुकाबिल है, लेकिन राजू श्रीवास्तव 10 अगस्त से बेहोशी की हालत में भी उसे मात दे रहे हैं।

10 दिन से लगातार बेहोश, एम्स में लाइफ सपोर्टर से लड़ाई जारी

नौ दिन बीत गए हैं और शुक्रवार (19 अगस्त) को 10वां दिन है, लेकिन 10 अगस्त से लगातार राजू श्रीवास्तव बेहोश हैं। सेलिब्रिटी से लेकर लाखों लोग राजू श्रीवास्तव के जल्द ठीक होने की दुआ मांग रहे हैं। सोशल मीडिया पर लोग राजू श्रीवास्तव के ठीक होने की दुआ मांग रहे हैं। दिल्ली से लेकर राजू श्रीवास्तव के मूल निवास गोरखपुर (उत्तर प्रदेश) कह रहे हैं।

अमिताभ ने भी मांगी दुआ, भेजा अपना ऑडियो मैसेज

बॉलीवुड एक्टर अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) को राजू श्रीवास्तव अपना बहुत बड़ा आदर्श मानते रहे हैं। राजू मंचों पर अमिताभ बच्चन की गजब की नकल करते हैं। अमिताभ बच्चन के सामने भी राजू श्रीवास्तव उनकी मिमिक्री कर चुके हैं। पिछले सप्ताह ही अमिताभ बच्चन ने उनके लिए खास मेसेज भेजा। अमिताभ बच्चने ने एक ऑडियो मेसेज भेजा है, जिसमें उन्होंने उनके अच्छे स्वास्थ्य के लिए कामना की।

स्वास्थ्य में सुधार नहीं और गंभीर हुई स्थिति

दिल्ली के जिम में कसरत के दौरान हार्ट अटैक के बाद 10 अगस्त से लगातार एम्स में भर्ती राजू श्रीवास्तव बेहोश हैं। वेंटिलेटर पर जिंदगी और मौत के बीच जूझ रहे राजू की हालत में कोई सुधार नहीं है। एम्स के विशेषज्ञ डाक्टर नितिश नाइक के नेतृत्व में टीम राजू श्रीवास्तव का इलाज कर रही है। राजू श्रीवास्तव के भतीजे मयंक कौशक का कहना है कि चाचा की हालत पहले की तरह ही गंभीर बनी हुई है। डाक्टर अपनी ओर से पूरी कोशिश कर रहे हैं, लेकिन चाचा को दवाओं और दुआओं दोनों की जरूरत है।

निधन की भी उड़ी अफवाह

बुधवार और बृहस्पतिवार की मध्य रात्रि में डाक्टरों ने राजू श्रीवास्तव के सिर का सीटी स्कैन करवाया। इसकी रिपोर्ट सामने आई तो जानकारी मिली की ब्रेन में कुछ स्वेलिंग की शिकायत है। इस बीच बड़े भाई सीपी श्रीवास्तव ने बताया कि राजू श्रीवास्तव के दिमाग में सूजन के चलते पानी मिला है। डॉक्टरों ने हालत चिंताजनक बताई है। 

चाहने वाले भी कर रहे दुआ

सुप्रिया नाम की प्रशंसक ने ट्वीट किया है-  'हम भगवान श्री कृष्ण से प्रार्थना करते हैं आप जल्दी ठीक हो सर। गेट वेल सून।'

दीप्ति ने लिखा है- गेट वेल सून राजू सर।

कॉमेडियन सुनील पाल ने रोते हुए जारी किया वीडियो, लोगों से कहा दुआ करें

एक दिन पहले कॉमेडियन सुनील पाल ने रोते हुए वीडियो जारी किया। इसमें कहा है-राजू श्रीवास्तव के लिए प्रार्थना करिए। वह बहुत गंभीर हालत से गुजर रहे हैं। डॉक्टरों को भी समझ नहीं आ रहा है क्या करें। ब्रेन ने भी काम करना बंद कर दिया है। राजू भाई गैट वेल सून।' इस वीडियो के सामने आते ही लोगों ने कहना शुरू कर दिया कि राजू श्रीवास्वत ब्रेन डेड के करीब पहुंच गए हैं।

गायक कैलाश खेर की सलाह पर महामृत्यंज का जाप जारी

देश के नामी गायक कैलाश खेर के सुझाव पर काशी विश्वनाथ धाम और उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर में महामृत्युंजय मंत्र का जाप हो रहा है। इसके साथ ही घर पर भी महामृत्युंजय जाप कराया जा रहा है।

उधर, राजू श्रीवास्तव के पीआरओ गर्वित नारंग  के मुताबिक, एम्स में न्यूरोलॉजी विभाग के स्पेशल डॉक्टरों की टीम 24 घंटे उनके स्वास्थ्य पर नजर रख रही है। इस बीच 10 इंजेक्शन बाहर से मंगाए गए थे। उसे लगाने के बाद से राजू की तबीयत बिगड़ी है।  उनका कहना है कि डाक्टर पूरी कोशिश कर रहे हैं।

यहां पर बता दें कि राजू श्रीवास्तव को 10 अगस्त को जिम में वर्कआउट दौरान दिल का दौरा पड़ा था। इसके बाद उन्हें दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। जहां पर शुक्रवार को 10वां दिन है, लेकिन उन्हें होश नहीं आया है।  

बेटी अंतरा का कहना है कि पापा (राजू श्रीवास्तव) अब भी लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर हैं और उनकी हालत गंभीर है। उनका ब्रेन डैमेज हुआ है। उन्हें अभी तक होश नहीं आया है।

फिल्म निर्देशक विवेक अग्निहोत्री ने ट्वीट कर लिखा है - 'भारत के बेहतरीन स्टैंड अप कॉमेडियन और भाई राजू श्रीवास्तव के लिए मेरी प्रार्थना। वापस आओ, इस दुनिया में एक मुस्कान वापस लाओ।'

मनोज मुंतशिर ने कॉमेडियन के लिए लिखा है कि- 'हार मत मानो, बस थोड़ा और प्रयास करो। हमारे हाथ प्रार्थना में जुड़े हुए हैं।'

उधर, फिल्म निर्देशक अशोक पंडित ने ट्वीट किया है- 'आपने अब तक की सभी लड़ाइयां जीती हैं और आप इसे भी जीतेंगे। देश आपके लिए दुआ कर रहा है और आपके साथ हंसने का इंतजार कर रहा है।'

Raju Shrivastava की हेल्थ पर एम्स से लेटेस्ट अपेडट, निधन की खबरों के बीच डाक्टरों ने तोड़ी चुप्पी; दिया बड़ा बयान

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें