Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Raju Srivastava Health Update: जब पाकिस्तान से 'गजोधर भैया' को आया था धमकी भरा फोन, जानें क्या था वह किस्सा

58 साल के राजू श्रीवास्तव मनोरंजन की दुनिया में 1980 से एक्टिव हैं। तब से वह अपने चाहने वालों और फैन्स को गुदगुदा रहे हैं। राजू श्रीवास्तव को असली पहचान 2005 में आए पहले स्टैंड-अप कॉमेडियन शो द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज से मिली।

By Umesh KumarEdited By: Updated: Thu, 25 Aug 2022 03:22 PM (IST)
Hero Image
जब पाकिस्तान से 'गजोधर भैया' को आया था धमकी भरा फोन। (फाइल फोटो)

नई दिल्ली, जागरण डिजिटल डेस्क। हास्य कलाकार राजू श्रीवास्तव (Raju Srivastava Health Update) उर्फ "गजोधर भैया" (Gajodhar Bhaiya) को 15 दिन बाद होश आ गया है। डॉक्टरों की निगरानी में दिल्ली एम्स में उनका इलाज चल रहा है। 58 साल के राजू श्रीवास्तव मनोरंजन की दुनिया में 1980 से एक्टिव हैं। तब से वह अपने चाहने वालों और फैन्स को गुदगुदा रहे हैं।

राजू श्रीवास्तव को असली पहचान 2005 में आए पहले स्टैंड-अप कॉमेडियन शो, 'द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज' से मिली। इस शो में अपने कमाल के प्रदर्शन की बदौलत वह घर-घर में सबकी जुबान पर आ गए। इसके बाद उन्होंने कभी भी पीछे मुड़कर नहीं देखा।

पाकिस्तान से आया था धमकी भरा फोन

राजू श्रीवास्तव से जुड़ा हुआ एक किस्सा है। 2010 में राजू श्रीवास्तव अपने शो के दौरान अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम और पाकिस्तान पर खूब मजाक किया करते थे। ऐसे में उन्हें एक बार पाकिस्तान से धमकी भरा फोन आया। फोन पर चेतावनी दी कि वे पाकिस्तान पर मजाक न करें।

गजोधर भैया के नाम से हुए लोकप्रिय

फिल्मी पर्दे पर एक बाद एक सफलता की सीढ़ी चढ़ते गए और वह बॉलीवुड के जाने-माने सितारों के साथ काम करते हुए शोहरत कमाते गए। स्टैंड-अप कॉमेडियन से राजनेता बने राजू श्रीवास्तव 'गजोधर भैया' के नाम से भी बहुत लोकप्रिय हुए।

बड़े सितारों के साथ किया काम

राज श्रीवास्तव ने बड़े-बड़े फिल्मी सितारों के साथ काम किया है। इनमें कल्यानजी आनंदजी, बप्पी लाहिड़ी एवं नितिन मुकेश जैसे कलाकारों शामिल हैं। वह भारत और विदेश में भी परफॉर्म कर चुके हैं। वह अपनी कुशल मिमिक्री के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने बिग बॉस-3 में भी हिस्सा लिया था। इस दौरान भी उन्होंने सबको बहुत गुदगुदाया और हंसाया।