Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

समय पर नहीं पहुंचा पायलट तो आधे घंटे लेट हो गई फ्लाइट, उड़ान में देरी से भड़के सांसद; DGCA को लिखी चिट्ठी

राज्यसभा सदस्य साकेत गोखले को उड़ान में आधे घंटे की देरी अखर गई। उन्होंने उड़ान नियामक डीजीसीए को पत्र लिखकर इस पूरे प्रकरण पर कार्रवाई करने की मांग की है। सांसद ने इस बारे में इंडिगो को कारण बताओ नोटिस जारी किए जाने की मांग की है। साथ ही अनुरोध किया है कि इस बारे में हुई कार्रवाई से उन्हें सात दिनों के भीतर अवगत कराया जाए।

By Gautam Kumar Mishra Edited By: Shyamji Tiwari Updated: Fri, 05 Jan 2024 05:26 PM (IST)
Hero Image
समय पर नहीं पहुंचा पायलट तो आधे घंटे लेट हो गई फ्लाइट

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। मौसम व अन्य वजहाें से उड़ानों में घंटों की देरी के बीच राज्यसभा सदस्य साकेत गोखले को उड़ान में आधे घंटे की देरी अखर गई। उन्होंने उड़ान नियामक डीजीसीए को पत्र लिखकर इस पूरे प्रकरण पर कार्रवाई करने की मांग की है।

सांसद ने डीजीसीए महानिदेशक विक्रम देव दत्त को लिखे पत्र में कहा है कि चार जनवरी को वे नई दिल्ली से अहमदाबाद जाने वाली इंडिगो की उड़ान के लिए आईजीआई एयरपोर्ट पहुंचे। उड़ान संख्या 6 ई 2001 को सुबह 5:55 में उड़ान भरना था।

पायलट के चलते लेट हुई फ्लाइट

तय समय पर पहुंचने के बाद जब बोर्डिंग प्रक्रिया पूरी हो गई, तभी अचानक यात्रियों के मोबाइल पर संदेश आया कि उड़ान में विलंब होगा। अब उड़ान 6.25 में रवाना होगी। सांसद ने पत्र में बताया है कि जब उन्होंने इस बारे में विमान के क्रू सदस्यों से बात की तो उन्हें बताया गया कि वे लोग इस विमान के एक पायलट के आने का इंतजार कर रहे हैं। पायलट 6:10 बजे पहुंचा।

इंडिगो कारण बताओ नोटिस जारी करने की मांग

इसके बाद उड़ान रवाना हुई। पत्र में कहा गया है कि यह इस तरह की पहली घटना नहीं है। आए दिन सोशल मीडिया पर यात्री उड़ानों में विलंब को लेकर अपनी व्यथा बयां करते रहते हैं। कई लोग डीजीसीए को शिकायत भी करते हैं, लेकिन इसके उत्तर में उन्हें कुछ नहीं कहा जाता है। सांसद ने इस बारे में इंडिगो को कारण बताओ नोटिस जारी किए जाने की मांग की है। साथ ही अनुरोध किया है कि इस बारे में हुई कार्रवाई से उन्हें सात दिनों के भीतर अवगत कराया जाए।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें