Move to Jagran APP

RapidX: PM मोदी की जनसभा के वक्त बालकनी और छत पर नहीं जा सकेंगे लोग, ड्रोन से होगी निगरानी

RapidX Inauguration प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के रैपिडएक्स के उद्घाटन करने से पूर्व पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने तैयारियां तेज कर दी हैं। प्रस्तावित जनसभा स्थल के आसपास की सोसायटी और मकान में रहने वाले लोग छत और बालकनी में नहीं निकल सकेंगे। नए लोगों के आने की पुलिस को जानकारी देनी होगी। पुलिस की ओर से आरडब्ल्यूए मकान मालिक को नोटिस जारी किए गए हैं।

By Edited By: Nitin YadavPublished: Sun, 15 Oct 2023 01:22 PM (IST)Updated: Sun, 15 Oct 2023 01:22 PM (IST)
PM मोदी की जनसभा के वक्त बालकनी और छत पर जाने की नहीं होगी इजाजत।

जागरण संवाददाता, साहिबाबाद। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के रैपिडएक्स के उद्घाटन करने से पूर्व पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने तैयारियां तेज कर दी हैं।

प्रस्तावित जनसभा स्थल के आसपास की सोसायटी और मकान में रहने वाले लोग छत और बालकनी में नहीं निकल सकेंगे। नए लोगों के आने की पुलिस को जानकारी देनी होगी। पुलिस की ओर से आरडब्ल्यूए, मकान मालिक, को नोटिस जारी किए गए हैं।

प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को लेकर सुरक्षा के सख्त इंतजाम

प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को लेकर सुरक्षा सख्त रहेगी। वसुंधरा सेक्टर आठ स्थित जनसभा स्थल के आसपास की हाईराइज सोसायटियों के आरडब्ल्यूए पदाधिकारियों, मकान में रहने वाले लोगों को प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के दौरान छत पर और बालकनी में जाने की अनुमति नहीं होगी।

मंच के पीछे मकान में रहने वाले लोग भी बालकनी व छत पर नहीं निकलेंगे। इसको लेकर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक इंदिरापुरम की ओर से नोटिस जारी किया गया है, जिसमें लिखा गया है कि सुरक्षा के चलते सभी लोगों का सत्यापन किया जाए।

कोई भी नया परिवार, व्यक्ति यदि सोसायटी में आता है तो इसकी सूचना, पहचान पत्र थाना प्रभारी निरीक्षक इंदिरापुरम को दें। कार्यक्रम स्थल के सामने 24 मंजिला मेट्रो स्यूट सोसायटी में अभी आठ परिवार रह रहे हैं। अन्य फ्लैट खाली हैं। सभी को नोटिस दिया गया है। यहां पर पुलिसबल तैनात किया जाएगा। साथ ही ड्रोन से सख्त निगरानी की जाएगी।

दुकानदारों का किया जा रहा है सत्यापन

सुरक्षा की दृष्टि से आसपास के मकानों में रहने वाले लोगों, सोसायटियों में काम करने वाले कर्मचारियों, सुरक्षा गार्डों, दुकानदारों आदि का सत्यापन किया जा रहा है। पुलिस ने सभी के पहचान पत्र, आधार कार्ड लिए हैं।

यह भी पढ़ें-

दिल्ली में ED का अधिकारी बताकर घर में घुसे बदमाश और लूट ले गए 3.20 करोड़, पुलिस महकमे में मचा हड़कंप

छत पर तैनात होंगे पुलिसकर्मी

आसपास की सभी सोसायटियों, मंच के पीछे मकानों की छतों पर पुलिस की ड्यूटी लगाई जाएगी। मंच के पीछे से, साहिबाबाद रैपिड स्टेशन की ओर से आम लोगों का प्रवेश बंद रहेगा। जनसभा स्थल पर सौ से अधिक सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। चौक चौराहों पर भी निगरानी रहेगी।

यहां बनाई गई है पार्किंग  पार्किंग स्थल दूरी क्षमता
रैपिडएक्स स्टेशन गेटनंबर एक व तीन वीवीआइपी पार्किंग
कार्यक्रम स्थल के पीछे वीवीआइपी पार्किंग- 50 मीटर 
मेट्रो स्यूट सोसायटी, जनप्रतिनिधियों व पत्रकारों- 50 मीटर 200 वाहन के लिए
टाटा कार पार्किंग सौर ऊर्जा मार्ग- 200 मीटर 400 वाहन
रोडवेज वर्कशाप बस पार्किंग सौर ऊर्जा मार्ग- 500 मीटर 150 वाहन
इंदिरापुरम कोतवाली के सामने कार पार्किंंग- 200 मीटर 500 वाहन
इंदिरापुरम कोतवाली से पहले बस पार्किंग- 200 मीटर 250 वाहन
वसुंधरा पुलिस चौकी के पास- 500 मीटर 400 वाहन
एमिटी स्कूल के पास कार पार्किंग- 500 मीटर 200 वाहन
आर्दश पार्क, कार पार्किंग- 500 मीटर 300 वाहन

यह भी पढ़ें: गाजियाबाद में डेंगू के केसों की संख्या हुई 825, शनिवार को मिले 14 नए मरीज; 87 घरों में मिला एडीज मच्छर का लार्वा


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.