Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rau Coaching Incident: संसद में AAP सांसदों का विरोध-प्रदर्शन, एलजी को बर्खास्त करने की मांग; जमकर की नारेबाजी

AAP Protest News आप सांसदों ने दिल्ली में हुई घटना Rau Coaching Incident को लेकर मंगलवार को संसद के पास विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान उन्होंने एलजी को बर्खास्त करने की मांग की। साथ ही कोचिंग संस्थानों को रेगुलेट करने व पेपर लीक कराने वालों को जेल भेजने की मांग की है। इस दौरान आप सांसदों ने जमकर नारेबाजी भी की।

By Jagran News Edited By: Kapil Kumar Updated: Tue, 30 Jul 2024 12:51 PM (IST)
Hero Image
आप सांसदों ने संसद के गलियारे में प्रदर्शन किया। फाइल फोटो

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में राव कोचिंग सेंटर में हुई छात्रों की मौत को लेकर आम आदमी पार्टी के सांसदों ने मंगलवार को जोरदार प्रदर्शन किया।

आप सांसदों ने छात्रों की मौत का सौदागर बन चुके कोचिंग संस्थानों को रेगुलेट करने, एलजी को बर्खास्त और पेपर लीक कराने वालों को जेल भेजने के लिए संसद गलियारे में विरोध प्रदर्शन किया।

24 घंटे बाद भी नहीं मिली रिपोर्ट, आतिशी का आरोप

दिल्ली सरकार की मंत्री आतिशी ने दिल्ली के चीफ सेक्रेटरी पर बड़ा आरोप लगाया। आतिशी ने कहा कि कोचिंग सेंटर में तीन छात्रों की मौत मामले में आदेश के बावजूद 24 घंटे में भी रिपोर्ट नहीं सौंपी गई है।

यह भी पढ़ें- Delhi Coaching Incident: आधे घंटे की बारिश से लापरवाह सिस्टम में डूबीं तीन जिंदगियां, जलभराव से अनजान थे अभ्यर्थी

आतिशी ने आरोप लगाया कि क्या चीफ सेक्रेटरी कोचिंग सेंटर्स बचाने की कोशिश करे हैं। आतिशी ने घटना के संबंध में 24 घंटे में रिपोर्ट देने के आदेश दिए थे।

'यह गंभीर सवाल खड़े करता है'

आतिशी ने कहा कि मुझे अभी तक मुख्य सचिव से घटना के बारे में कोई आधिकारिक रिपोर्ट या जानकारी नहीं मिली है। यह बहुत गंभीर सवाल खड़े करता है। या तो जीएनसीटीडी के अधिकारी इस त्रासदी की जांच करने के लिए गंभीर नहीं हैं, या वे किसी को बचाने की कोशिश कर रहे हैं। मुख्य सचिव को फिर से निर्देश दिया जाता है कि वे 29 जुलाई की रात 10 बजे तक घटना की मजिस्ट्रेट जांच रिपोर्ट पेश करें।

इस तरह गई तीनों छात्रों की जान

ओल्ड राजेंद्र नगर के राव कोचिंग सेंटर में शनिवार शाम सात बजे लगभग बेसमेंट में अचानक बारिश का पानी भर गया था। कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में लाइब्रेरी चल रही थी, जिसमें अनुमति सिर्फ स्टोर चलाने की थी।

शनिवार को भारी बारिश की वजह इमारत में शीशे का गेट टूटने के कारण बेसमेंट में पानी चला गया। गेट को नुकसान एक थार चालक की वजह से पहुंचा था, जिसे गिरफ्तार कर लिया गया है।

यह भी पढ़ें- 

मेयर डॉ. शैली ओबेरॉय ने बुलाई आपात बैठक, अफसरों को दिए सख्त निर्देश; बोलीं- बख्शे नहीं जाएंगे जिम्मेदार