Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi Coaching Incident: RAU'S IAS स्टडी सर्किल के CEO और को-ऑर्डिनेटर को मिली अंतरिम जमानत

दिल्ली की एक अदालत ने RAUS IAS स्टडी सर्किल के CEO अभिषेक गुप्ता और को-ऑर्डिनेटर देशपाल सिंह को अंतरिम जमानत दे दी। इसी साल जुलाई में कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में तीन सिविल सेवा अभ्यर्थियों की मौत हो गई थी। कोर्ट ने दोनों आरोपियों को 7 दिसंबर तक अंतरिम जमानत दी है। अभिषेक गुप्ता को 30 नवंबर तक 2.5 करोड़ रुपये जमा करने का भी निर्देश दिया गया है।

By Agency Edited By: Sonu Suman Updated: Mon, 23 Sep 2024 05:02 PM (IST)
Hero Image
RAU'S IAS स्टडी सर्किल के CEO और को-ऑर्डिनेटर को मिली अंतरिम जमानत।

पीटीआई, नई दिल्ली। दिल्ली की एक अदालत ने सोमवार को RAU'S IAS स्टडी सर्किल के CEO अभिषेक गुप्ता और इसके को-ऑर्डिनेटर देशपाल सिंह को जमानत दे दी। इसी साल जुलाई महीने में केचिंग सेंटर के बेसमेंट में तीन सिविल सेवा अभ्यर्थियों की मौत हो गई थी। इसी से संबंधित मामले में कोर्ट ने दोनों आरोपियों को 7 दिसंबर तक अंतरिम जमानत दे दी।

प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश अंजू बजाज चांदना ने आरोपियों को एक-एक लाख रुपये के निजी मुचलके और इतनी ही राशि की दो जमानतों पर राहत दी। न्यायाधीश ने गुप्ता को 30 नवंबर तक रेड क्रॉस सोसाइटी में 2.5 करोड़ रुपये जमा करने का भी निर्देश दिया।

आरोपी अकेले ही संस्थान के पट्टेदार और CEO

कोर्ट ने कहा कि परिसर के लीज समझौते के अनुसार, आरोपी अकेले ही संस्थान के पट्टेदार और CEO हैं। वह किसी भी व्यक्ति या वस्तु को हुए नुकसान के लिए जिम्मेदार होंगे। न्यायाधीश ने कहा कि गुप्ता और सिंह क्रमशः RAU'S IAS स्टडी सर्किल के CEO और को-ऑर्डिनेटर थे और इसके मामलों को नियंत्रित करते थे।

यह भी पढ़ेंः दिल्ली में दो दिन बाद लागू होगा 'विंटर एक्शन प्लान', गोपाल राय ने 'वर्क फ्रॉम होम' को लेकर बताई योजना