Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Arvind Kejriwal: सत्य परेशान हो सकता है, पराजित नहीं', केजरीवाल को SC से अंतरिम जमानत के बाद AAP की प्रतिक्रिया

Arvind Kejriwal Interim Bail पीएमएलए मामले में जेल में बंद दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के लिए आज का दिन खास रहा। उन्हें आज सुप्रीम कोर्ट ने अंतरिम जमानत मिली है। साथ ही कहा है कि जबतक बड़ी बेंच सुनवाई करेगी तब तक उन्हें जमानत दी जाती है। जमानत मिलने के बाद आम आदमी पार्टी ने अपने एक्स पर सत्यमेव जयते लिखा। AAP के नेताओं की प्रतिक्रिया भी आई है।

By Jagran News Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Fri, 12 Jul 2024 12:09 PM (IST)
Hero Image
केजरीवाल की सुप्रीम कोर्ट से जमानत के बाद AAP ने भाजपा पर साधा निशाना।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal Interim Bail) को आज देश की सबसे बड़ी अदालत यानी सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत मिली है। कोर्ट ने केजरीवाल को अंतरिम जमानत दे दी है। जिसके बाद आम आदमी पार्टी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके भाजपा पर एक के बाद एक कई हमले किए।

केजरीवाल की जमानत पर AAP ने की प्रेस-कॉन्फ्रेंस 

दिल्ली सरकार के दोनों मंत्री जिनमें सौरभ भारद्वाज और आतिशी शामिल रहीं। वहीं पर राज्यसभा सांसद संदीप पाठक भी मौजूद रहे। आतिशी ने कहा कि केजरीवाल की रिहाई रोकने के लिए सीबीआई आई। केजरीवाल को बेवजह जेल में रखा है। सुप्रीम कोर्ट का फैसला आगे की दिशा तय करेगा। उन्होंने कहा कि सत्य परेशान हो सकता है, पराजित नहीं। 

निचली अदालत के फैसले पर सुप्रीम कोर्ट की मुहर-आतिशी

दिल्ली सरकार की मंत्री ने आगे कहा कि केजरीवाल के प्रति ईडी की नीयत ठीक नहीं है। राउज एवेन्यू कोर्ट के फैसले का हवाला देते हुए आतिशी ने कहा कि ईडी के खिलाफ कोई सुबूत नहीं है। आज निचली अदालत के फैसले पर सुप्रीम कोर्ट ने भी मुहर लगा दी।

AAP की मंत्री ने भाजपा पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि राउज एवेन्यू कोर्ट के बाद केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिलने ही वाली थी तभी सीबीआई से केजरीवाल की गिरफ्तारी करवा दी गई।

संदीप पाठक ने कहा कि कुछ फैसले ऐसे होते हैं जो देश की दिशा निर्धारण करने में अहम भूमिका निभाते हैं। तथाकथित दिल्ली शराब घोटाला भाजपा द्वारा रचित है। जिसे आज सुप्रीम कोर्ट ने ध्वस्त कर दिया। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले से पहले निचली अदालत ने अपने आदेश नें कहा कि कोई शराब घोटाला नहीं हुआ।

दूसरा पैसे की कहीं से बरामदगी नहीं हुई है। तीसरा AAP का और केजरीवाल का दूर-दूर से कोई नाता ही नहीं है। पाठक ने कहा कि कोर्ट ने सबसे जरूरी ईडी की कार्रवाई पर सवालिया निशान खड़ी किया।

यह भी पढ़ें: Arvind Kejriwal: दिल्ली के सीएम को सुप्रीम कोर्ट से मिली अंतरिम जमानत, फिर भी जेल में रहेंगे केजरीवाल; अब आगे क्या होगा?