Move to Jagran APP

'हारेगा प्रदूषण, जीतेगी दिल्ली' के तहत 'Red Light On, Gaadi Off' अभियान की शुरुआत, BJP पर AAP ने लगाए आरोप

दिल्ली सरकार ने प्रदूषण को कम करने के लिए रेड लाइट ऑन गाड़ी ऑफ अभियान शुरू किया है। पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने लोगों से रेड लाइट पर इंजन बंद करने की अपील की है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में स्थानीय प्रदूषण से ज्यादा पड़ोसी राज्यों से प्रदूषण आ रहा है। उत्तर प्रदेश और हरियाणा बार-बार कहने के बाद भी कार्रवाई नहीं कर रहे हैं।

By Jagran News Edited By: Sonu Suman Updated: Mon, 21 Oct 2024 03:23 PM (IST)
Hero Image
दिल्ली में 'Red Light On, Gaadi Off' अभियान की शुरुआत।

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। दिल्ली सरकार के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने सोमवार को 'Red Light On, Gaadi Off' अभियान की शुरुआत की। उन्होंने लोगों से रेड लाइट पर इंजन बंद कर प्रदूषण घटाने में सहयोग की अपील की।

गोपाल राय ने दिल्ली के प्रदूषण को लेकर भाजपा शासित पड़ोसी राज्यों पर हमला बोला। उन्होंने आरोप लगाया है कि दिल्ली में स्थानीय प्रदूषण से ज्यादा पड़ोसी राज्यों से प्रदूषण आ रहा है। उत्तर प्रदेश और हरियाणा बार-बार कहने के बाद भी कार्रवाई नहीं कर रहे हैं। इसे लेकर वह लगातार दोनों राज्यों से अपने यहां पूरे प्रदूषण को रोकने के लिए कह रहे हैं।

उन्होंने कहा कि दिल्ली में प्रदूषण रोकने के लिए उनकी सरकार हर संभव प्रयास कर रही है, मगर पड़ोसी राज्यों में इस पर काम न होने से दिल्ली में प्रदूषण को लेकर स्थित खराब हो रही है।

सरकार युद्धस्तर पर कर रही है काम: गोपाल राय

गोपाल राय ने कहा, "AAP सरकार अपना काम युद्धस्तर पर कर रही है। इसी क्रम में आज Red Light On गाड़ी Off जन अभियान का आगाज किया गया है। मेरी दिल्लीवालों से अपील है कि Red light पर सभी अपनी गाड़ियों का इंजन बंद कर लें, इससे प्रदूषण को कम करने में मदद मिलेगी।"

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।