Move to Jagran APP

Delhi Crime: मलाई चाप के लिए रुपये देने से किया इनकार, चाकू से ताबड़तोड़ हमला; इलाके में हड़कंप

Delhi Crime News पूर्वी दिल्ली के सोनिया विहार इलाके से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया। जहां पर मलाई चाप के लिए रुपये न देना 10वीं क्लास के छात्र को भारी पड़ गया। जिसके बाद आरोप है कि दो बदमाशों ने उसे पहले तो सुनसान जगह पर ले गए। बाद में उस पर चाकू से हमला किया। शिकायत के बाद पुलिस ने केस दर्ज कर लिया।

By SHUZAUDDIN SHUZAUDDIN Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Wed, 23 Oct 2024 01:38 PM (IST)
Hero Image
Delhi Crime News: मलाई चाप के लिए रुपये ना देना पड़ा भारी। प्रतीकात्मक फोटो
जागरण संवाददाता, पूर्वी दिल्ली। दिल्ली स्थित सोनिया विहार इलाके (Sonia Vihar Crime) में मलाई चाप के लिए रुपये देने से इनकार करना दसवीं कक्षा के छात्र को भारी पड़ गया। दो आरोपित उसे अपनी बाइक पर बैठाकर सुनसान जगह ले गए और बाद में कहासुनी के बाद उसके पेट में चाकू घोंप दिया।

घायल हालत में विकास को जग प्रवेश चंद अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां से उसे जीटीबी अस्पताल रेफर कर दिया गया। 17 वर्षीय घायल की शिकायत पर सोनिया विहार थाना ने हत्या के प्रयास समेत कई धाराओं में प्राथमिकी दर्ज की है।

परिवार में माता-पिता के साथ अन्य सदस्य शामिल

विकास अपने परिवार के साथ सोनिया विहार ढाई पुश्ता पर रहता है। परिवार में माता-पिता व अन्य सदस्य हैं। वह सोमवार शाम पांच बजे अपने दोस्त ऋषि के साथ बाइक से जा रहा था। जब वह तीसरे पुश्ते पर पहुंचे तो वहां पर ऋषि को उसके दो परिचित लक्की व लवकुश ने रोक लिया और उससे मलाई चाप खाने के लिए रुपये मांगने लगे।

उसने मना कर दिया। इसके बाद वह विकास से मांगने लगे तो उसने रुपये देने से इनकार कर दिया। आरोपितों ने बाइक की चाबी निकाल ली। विकास ने विरोध किया तो आरोपितों ने उसको थप्पड़ मार दिया। जिसके बाद विवाद और बढ़ गया। 

खबर को दिखाने के लिए प्रयुक्त की गई पुलिस की गाड़ी। फाइल फोटो

पुलिस ने दोनों आरोपितों को किया गिरफ्तार

उसे जबरन अपनी बाइक पर बैठाकर ले गए और एक सुनसान जगह ले जाकर उसके पेट में चाकू घोंप दिया। पुलिस ने दोनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है।

दिल्ली (Delhi News) के फर्श बाजार इलाके में पत्नी के मना करने के बाद भी पति शराब पीकर करवाचौथ के दिन घर पहुंचा। अब ऐसे में आरोप है कि गुस्से में करवाचौथ का व्रत रखी महिला ने जहरीला पदार्थ निगल लिया। जिसके बाद उसकी मौत हो गई। मृतका की पहचान पूजा के रूप में हुई है। जिसकी उम्र 22 साल बताई गई। पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव स्वजन को सौंपा।

दोनों ने साल 2020 में किया था प्रेम-विवाह

बता दें मूलरूप से बिहार के मधुबनी जिले की रहने वाली अनीता देवी परिवार के साथ विश्वास नगर में रहती हैं। परिवार में पति व तीन बेटियां हैं। पुलिस को दी गई शिकायत में उसने बताया कि साल 2020 में उनकी सबसे छोटी बेटी पूजा से दीपक नाम के युवक ने जबरन प्रेम विवाह कर लिया था।

यह भी पढ़ें: Delhi Crime: पड़ोसी ने हैवानियत की सारी हदें की पार, दुष्कर्म के विरोध पर महिला को चाकू से 25 बार गोदा

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।