Move to Jagran APP

26 January Violence Case: कांग्रेस नेता शशि थरूर समेत 6 लोगों के खिलाफ दिल्ली में केस दर्ज

26 जनवरी को हुए उपद्रव के दौरान ट्विटर पर भड़काऊ ट्वीट करने को लेकर पूर्व केंद्रीय मंत्री शशि थरूर राजदीप सरदेसाई व मृणाल पांडे सहित छह लोगों के खिलाफ दिल्ली के आइपी स्टेट थाने में नामजद केस दर्ज किया गया है।

By Mangal YadavEdited By: Updated: Sun, 31 Jan 2021 09:24 AM (IST)
Hero Image
पूर्व केंद्रीय मंत्री व कांग्रेस नेता शशि थरूर

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। राजधानी दिल्ली में 26 जनवरी को किसान आंदोलन के दौरान ट्विटर पर भड़काऊ ट्वीट करने को लेकर पूर्व केंद्रीय मंत्री शशि थरूर समेत छह लोगों के खिलाफ दिल्ली के आइपी स्टेट थाने में केस दर्ज किया गया है। यह केस चिरंजीव कुमार की शिकायत पर दर्ज किया गया है। आरोपितों में पत्रकार भी शामिल हैं। शनिवार को वरिष्ठ पत्रकार राजदीप सरदेसाई, नेशनल हेराल्ड की संपादकीय सलाहकार मृणाल पांडे, पूर्व केंद्रीय मंत्री व कांग्रेस सांसद शशि थरूर, कारवां पत्रिका के मुख्य संपादक परेशनाथ, प्रबंध संपादक अनंत नाथ और कार्यकारी संपादक विनोद के जोश और अन्य अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। केस आइपीसी की धारा 153, 504, 505(1)(बी) और 120 बी के तहत दर्ज किया गया है।

इनपर आरोप है कि 26 जनवरी को दिल्ली में परेड के दौरान आइटीओ पर स्टंट के दौरान ट्रैक्टर पलटने से हुई चालक की मौत को लेकर अपने ट्विटर हैंडल से भड़काऊ ट्वीट किए थे। उन ट्वीट को अन्य लोगों ने भी रिट्वीट किया था। थाने में दी गई शिकायत में कहा गया है कि इन लोगों ने अपने ट्वीट में लिखा था कि दिल्ली में केंद्र सरकार के इशारे पर दिल्ली पुलिस ने हिंसा भड़कई जिसमें एक किसान की मौत हो गई। यह अन्य लोगों को भड़काने का कारण बन सकता था। जिससे हिंसा हो सकती थी।

साथ ही यह भी कहा गया है कि उपरोक्त अभियुक्तों द्वारा दिए गए इस तरह के असंवेदनशील बयान इस संवेदनशील स्थिति में राष्ट्रीय एकता के लिए खतरा है।उल्लेखनीय है कि इससे पहले भी इन लोगों पर उत्तर प्रदेश के नोएडा, हरियाणा के गुरूग्राम और मध्य प्रदेश के भोपाल के विभिन्न थानों में केस दर्ज हो चुके हैं।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।