Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi Crime: प्रॉपर्टी में हिस्सा न मिलने पर बेटे ने खोया आपा, बुजुर्ग पिता की चाकू घोंपकर कर दी हत्या

पूर्वी दिल्ली के न्यू अशोक नगर इलाके में शनिवार सुबह 72 वर्षीय रिटायर एमटीएनएल मैकेनिक की उसके बेटे ने संपत्ति विवाद के बाद चाकू घोंपकर हत्या कर दी। पुलिस ने बताया कि गौतम ठाकुर का छोटा बेटा महेश ठाकुर कथित तौर पर इस बात से नाराज था कि उसके पिता उसके बड़े भाई की संपत्ति खरीदने में मदद कर रहे थे। आरोपित बेटे महेश को गिरफ्तार कर लिया है।

By SHUZAUDDIN SHUZAUDDIN Edited By: Abhishek Tiwari Updated: Sun, 04 Aug 2024 08:50 AM (IST)
Hero Image
न्यू अशोक नगर में इसी मकान में रहते थे बुजुर्ग। फोटो- जागरण

जागरण संवाददाता, पूर्वी दिल्ली। न्यू अशोक नगर में रिश्तों को शर्मसार करने का मामला सामने आया है। शनिवार को एक युवक ने संपत्ति में हिस्सा न मिलने पर बुजुर्ग पिता के पेट में चाकू घोंपकर उनकी हत्या कर दी। आरोपित बेटे ने इस वारदात को लूटपाट के लिए हत्या किए जाने का रूप देने की कोशिश की।

मृतक की पहचान गौतम ठाकुर (72) के रूप में हुई है। वह एमटीएनएल से सेवानिवृत्त थे। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए लाल बहादुर शास्त्री अस्पताल भेज दिया है। न्यू अशोक नगर थाना ने हत्या समेत कई धाराओं में प्राथमिकी कर ली है। मृतक के आरोपित बेटे महेश को गिरफ्तार कर लिया है।

वारदात में इस्तेमाल चाकू और ग्लव्स बरामद

छत पर रखी पानी की टंकी के पास से वारदात में उपयोग हुआ चाकू व ग्लव्स बरामद कर लिए गए हैं। गौतम ठाकुर परिवार के साथ न्यू अशोक नगर सी-ब्लाक में रहते थे। परिवार में पत्नी, बड़ा बेटा मुकेश व छोटा बेटा महेश है।

दोनों बेटे शादीशुदा हैं। छोटे बेटे के तीन बच्चे हैं और वह फोटोकापी की दुकान चलाता है। बुजुर्ग पहली मंजिल पर पत्नी व छोटे बेटे के साथ रहते थे। जबकि भूतल पर बड़ा बेटा अपने परिवार के साथ रहता है।

पुलिस को दी गलत जानकारी

पुलिस ने बताया कि शनिवार सुबह 6:39 बजे मुकेश नाम के व्यक्ति ने सूचना दी की घर के अंदर घुसकर दो बदमाशों ने उसके पिता की हत्या कर दी है। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। मौके पर देखा कि बुजुर्ग का शव बेड पर खून से लथपथ पड़ा है।

पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। मृतक के बेटे महेश ने बताया कि उसने देखा घर के अंदर दो बदमाश घुसे और पिता की हत्या करके फरार हो गए। पुलिस को उसके बयान पर शक हुआ। गली में लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगाले गए तो कोई नजर नहीं आया।

खोड़ा कॉलोनी में बेचा था 50 लाख रुपये में घर

पुलिस ने महेश समेत परिवार के कई सदस्यों को हिरासत में लेकर पूछताछ की। इस बीच महेश टूट गया। उसने पुलिस को बताया कि कुछ दिनों पहले उसके पिता ने गाजियाबाद के खोड़ा कॉलोनी में 50 लाख रुपये में घर बेचा था। सारा रुपया बड़े बेटे मुकेश को दे दिया था।

उसके पिता न्यू अशोक नगर वाला घर भी बेचना चाह रहे थे। आरोपित को डर था कि यदि पिता ने यह घर भी बेच दिया तो वह और उसका परिवार बेघर हो जाएंगे। उसने तय किया कि अगर वह पिता की हत्या कर देगा तो घर बिकने से बच जाएगा।

बेड पर सो रहे पिता का मुंह दबाया फिर घोंपा चाकू

उसके माता-पिता सुबह सैर करने के लिए जाते हैं। उसके पिता की तबीयत खराब चल रही है। शनिवार सुबह उसकी मां ने पहले घर की सफाई की और फिर सैर के लिए अकेली चली गई थीं। छोटे बेटे ने मौका मिलते ही बेड पर सो रहे पिता का मुंह दबाया और पेट में चाकू घोंप दिया।

उसके बाद चाकू को छत पर जाकर पानी की टंकी के पास फेंक दिया। बाद में बड़े भाई को नींद से जगाया और बताया कि पिता की दो लोगों ने हत्या कर दी है और वे भाग गए। उसने ही बड़े भाई से पुलिस को हत्या की सूचना दिलवाई।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें