Move to Jagran APP

नोटों से भरा बैग लूट भागे बदमाश, 1300 KM पीछा कर आरोपी को दबोचा; मॉल के बाहर हुई थी वारदात

Delhi Crime राजधानी दिल्ली में लूट की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। अब वर्धमान मॉल के बाहर से नोटों से भरा बैग लूटने का मामला सामने आया है। बैग में करीब 15 लाख रुपये थे। वहीं पुलिस ने 1300 किलोमीटर तक पीछे करके बदमाश को धर दबोचा है। पढ़िए आखिर शातिर बदमाशों ने कैसे इस वारदात को अंजाम दिया था।

By Jagran News Edited By: Kapil Kumar Updated: Thu, 17 Oct 2024 01:50 PM (IST)
Hero Image
दिल्ली में बदमाशों ने नोटों से भरा बैग लूट लिया। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, बाहरी दिल्ली। Delhi Crime राजधानी दिल्ली में पीतमपुरा के वर्धमान मॉल के बाहर दो बदमाश एक व्यक्ति से रुपयों से भरा बैग छीनकर भाग गए। बैग में 15.55 लाख रुपये थे। बदमाशों ने लूट की घटना को उस समय अंजाम दिया, जब वर्धमान मॉल में व्यापारी से पैसे लेकर व्यक्ति बाहर ऑटो रिक्शा से जाने की तैयारी में था।

बताया गया कि बदमाश पैदल आए थे और बैग छीनने के बाद मोटरसाइकिल पर सवार होकर फरार हो गए। बाद में पुलिस ने सीसीटीवी व अन्य तकनीक की मदद से करीब 13 सौ किलोमीटर तक पीछा किया और महाराष्ट्र के औरंगाबाद से आरोपित को धर-दबोचा।

पढ़ें घटना की मुख्य बातें-

  • पीतमपुरा में 15.55 लाख रुपये से भरा बैग लूटकर बदमाश फरार हो गए थे। अब पुलिस ने एक बदमाश को गिरफ्तार कर लिया।
  • पुलिस ने बदमाशों का 1300 किलोमीटर पीछा कर एक आरोपित को महाराष्ट्र के औरंगाबाद से दबोचा है।
  • पीतमपुरा के वर्धमान मॉल के बाहर दो बदमाशों ने इस लूट की घटना को अंजाम दिया था।

बाहरी दिल्ली जिला पुलिस के मंगोलपुरी थाने में दर्ज कराई शिकायत में कूरियर कंपनी के कर्मचारी धर्मेंद्र ने बताया कि वह चांदनी चौक से वर्धमान मॉल में एक व्यापारी से पैसे लेने के लिए मेट्रो से पीतमपुरा पहुंचा।

बाइक पर सवार होकर भाग थे बदमाश

व्यापारी से 15.55 लाख रुपये से भरा बैग और मॉल के बाहर सर्विस रोड से एक ऑटो रिक्शा किराए पर लिया। इसी दोरान दो युवक आए और बैग छीन कर काले रंग की सप्लेंडर मोटरसाइकिल से वेस्ट एन्क्लेव की ओर भाग गए।

बाहरी दिल्ली जिला पुलिस उपायुक्त सचिन शर्मा ने बताया कि स्पेशल स्टाफ टीम ने सैकड़ों सीसीटीवी कैमरा फुटेज का विश्लेषण किया और स्थानीय मुखबिरों से जानकारी हासिल की। पुलिस आरोपित की पहचान करने में सफल रही।

औरंगाबाद से पकड़ा गया आरोपी

आरोपित की पहचान महाराष्ट्र के निवासी रवि अबलुकराव नलावड़े (36) के रूप में हुई। इसके बाद पुलिस ने महाराष्ट्र में कई दबिश दी। आरोपित को औरंगाबाद से पकड़ लिया गया। पुलिस उपायुक्त ने बताया कि आरोपित को न्यायालय में पेश किया गया, जहां उसे तीन दिन के पुलिस हिरासत में भेज दिया।

अंतरराज्यीय गिरोह का सदस्य है आरोपित

पूछताछ के दौरान पता चला कि वह पहले पीएस रणहोला के एक हत्या मामले और महाराष्ट्र में एनआई एक्ट के कई मामलों में शामिल था। आरोपित ने बताया कि यह एक अंतरराज्यीय गिरोह है और सरगना और उसके साथी अलग-अलग राज्यों से हैं और जेल में उनका संपर्क हुआ। वह पहले भी कई आपराधिक मामलों में शामिल रह चुका है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।