Move to Jagran APP

दिल्ली-हरियाणा को जोड़ने वाली रोहतक रोड को मरम्मत की दरकार, लोग परेशान

वाहन चालकों का कहना है कि जब तक मरम्मत नहीं हो जाती तब तक कम से कम क्षतिग्रस्त हिस्से से कुछ दूर पहले ऐसे संकेतक लगा दिए जाने चाहिए जिस पर यह सूचना अंकित हो कि आगे सड़क जर्जर है कृपया वाहन धीरे चलाएं।

By Mangal YadavEdited By: Updated: Tue, 01 Dec 2020 10:40 AM (IST)
Hero Image
रोहतक रोड के दोनों ओर बरसाती नाले की दशा भी कई जगह खराब नजर आती है।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। पश्चिमी व बाहरी दिल्ली से हरियाणा की ओर जाने वाली प्रमुख सड़क रोहतक रोड इन दिनों कई जगह बदहाली की चपेट में नजर आती है। नांगलोई से मुंडका व घेवरा जाने के क्रम में कम से कम एक दर्जन ऐसी जगहें हैं जहां यह सड़क जर्जर अवस्था में है। स्थानीय निवासियों का कहना है कि यह स्थिति लंबे समय से कायम है। बीच बीच में लोक निर्माण विभाग द्वारा मरम्मत का कार्य शुरू किया जाता है लेकिन बाद में कार्य शिथिल पड़ जाता है।

सड़क के जर्जर होने के कारण यहां वाहन चालकों को काफी परेशानी होती है। खासकर तब जब एकाएक उनका सामना गड्ढे या उबड़ खाबड़ सड़क से होता है। वाहन चालकों का कहना है कि जब तक मरम्मत नहीं हो जाती तब तक कम से कम क्षतिग्रस्त हिस्से से कुछ दूर पहले ऐसे संकेतक लगा दिए जाने चाहिए जिस पर यह सूचना अंकित हो कि आगे सड़क जर्जर है, कृपया वाहन धीरे चलाएं।

आबोहवा को खराब करने में जर्जर सड़क से उड़ने वाली धूल भी एक बड़ी समस्या

ऐसा नहीं होने के कारण दुर्घटना होने की आशंका सदैव बनी रहती है। धूल इस सड़क की एक बड़ी समस्या है। क्षेत्र की आबोहवा को खराब करने में जर्जर सड़क से उड़ने वाली धूल भी एक बड़ी समस्या है। सड़क तो सड़क रोहतक रोड के दोनों ओर बरसाती नाले की दशा भी कई जगह खराब नजर आती है। कई जगह तो नाले पर बने ढक्कन गायब हैं। देखरेख नहीं होने के कारण कई जगह नाले के उपर भारी वाहन खड़े कर दिए जाते हैं।

सड़क को मरम्मत कराने की मांग
वहीं यदि आप नाले के उपर बने फुटपाथ का इस्तेमाल चलने के लिए करते हैं तो आप कभी भी दुर्घटना के शिकार हो सकते हैं। स्थानीय निवासियों का कहना है कि इस सड़क की मरम्मत का कार्य अविलंब पूरा किया जाना चाहिए।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।