Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi Liquor Scam: मनीष सिसोदिया को बड़ी राहत, बीमार पत्नी से हफ्ते में एक बार मिल सकेंगे पूर्व डिप्टी सीएम

मनीष सिसोदिया को कोर्ट से बड़ी राहत मिली है। दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट ने मनीष सिसोदिया को कस्टडी पैरोल में सप्ताह में एक बार अपनी बीमार पत्नी से मिलने की इजाजत दी है। बैठक के दौरान डॉक्टर भी उनसे मिलेंगे। यह व्यवस्था अगले आदेश तक जारी रहेगी। कोर्ट ने उनकी नियमित जमानत पर सुनवाई 12 फरवरी को दोपहर 2 बजे तय की है।

By Jagran News Edited By: Sonu SumanUpdated: Mon, 05 Feb 2024 02:36 PM (IST)
Hero Image
बीमार पत्नी से हफ्ते में एक बार मिल सकेंगे पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया।

एएनआई, नई दिल्ली। दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट ने मनीष सिसोदिया को कस्टडी पैरोल में सप्ताह में एक बार अपनी बीमार पत्नी से मिलने की इजाजत दी है। बैठक के दौरान डॉक्टर भी उनसे मिलेंगे। यह व्यवस्था अगले आदेश तक जारी रहेगी।

कोर्ट ने उनकी नियमित जमानत पर सुनवाई 12 फरवरी को दोपहर 2 बजे तय की है। बता दें, इससे पहले कोर्ट ने उनकी न्यायिक हिरासत 22 फरवरी तक के लिए बढ़ा दी थी।

— ANI (@ANI) February 5, 2024

ये भी पढ़ें- Delhi Excise Policy Case: कम नहीं हो रही मनीष सिसोदिया की मुश्किलें, फिर बढ़ाई गई न्यायिक हिरासत

पहले भी पत्नी से मिल चुके हैं सिसोदिया

बता दें, दिल्ली शराब घोटाला मामले में मनीष सिसोदिया को पिछले साल 26 फरवरी को गिरफ्तार किया गया था। उनकी पत्नी लंबे समय से बीमार चल रही है। वह कई बार कोर्ट से गुहार लगा चुके हैं कि उन्हें पत्नी से मिलने की अनुमति दी जाए। हालांकि कोर्ट ने उन्हें कई बार पत्नी से मिलने की अनुमति दे चुके हैं। अब वह हर हफ्ते ही पत्नी से मिल सकेंगे।

23 साल से बीमारी से ग्रसित हैं सीमा

दरअसल, मनीष सिसोदिया की पत्नी सीमा एक ऐसी बीमारी से बीते 23 साल से ग्रसित हैं, जिससे उनके मस्तिष्क का नियंत्रण उनके शरीर पर कम रहता है। ऐसे में उन्हें चलने-बैठने आदि में परेशानी होती है। सीमा सिसोदिया को मल्टीपल स्क्लेरोसिस नामक बीमारी है। यह बड़ी ही अजीब बीमारी है जिसके बारे में कम लोग जानते हैं। सिसोदिया कोर्ट में याचिका दायर कर पत्नी के साथ कुछ समय रहने की मांग की थी।

क्या है सीमा सिसोदिया की बीमारी

मल्टीपल स्क्लेरोसिस ऑटोइम्युन की बीमारी है। इस बीमारी में अपनी प्रतिरोधक क्षमता शरीर की कोशिकाओं को ही नुकसान पहुंचाने लगती है, जो मस्तिष्क व रीढ़ की हड्डी को प्रभावित करती है। इस वजह मस्तिष्क का शरीर के अन्य हिस्सों पर नियंत्रण कम होने लगता है। साथ ही मांसपेशियां कमजोर होने लगती हैं। उन्हें मल्टीपल स्क्लेरोसिस की बीमारी पहले से है और अपोलो में उनका इलाज भी चलता रहा था।

ये भी पढे़ं- AAP नेता संजय सिंह को झटका, राज्यसभा सदस्य के तौर पर आज नहीं ले सकेंगे शपथ; यह है वजह