Move to Jagran APP

AAP नेता आतिशी को राउज एवेन्यू कोर्ट से मिली जमानत, माफी मांगने के लिए दिया गया था कानूनी नोटिस

Delhi Today News AAP सरकार में मंत्री आतिशी मंगलवार को राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश हुई। राउज एवन्यू कोर्ट ने 20 हजार के मुचलके पर उन्हें जमानत दी है। बीजेपी नेता प्रवीण शंकर द्वारा दाखिल मानहानि के मामले में यह सुनवाई हुई है। आतिशी सुबह ही कोर्ट पहुंच गई थीं। इसके बाद कोर्ट में सुनवाई हुई। पढ़िए पूरा मामला क्या है?

By Jagran News Edited By: Kapil Kumar Updated: Tue, 23 Jul 2024 11:29 AM (IST)
Hero Image
राउज एवेन्यू कोर्ट ने आतिशी को जमानत दी। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। AAP News बीजेपी नेता प्रवीण शंकर कपूर द्वारा आप नेता आतिशी के खिलाफ दाखिल मानहानि मामले में राउज एवेन्यू कोर्ट ने आप नेता आतिशी को 20 हजार के मुचलके पर जमानत दी।

बता दें कि दिल्ली सरकार में मंत्री और आप नेता आतिशी मंगलवार सुबह ही राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश हुई।

सीएम केजरीवाल ने क्या कहा था?

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इससे पहले मानहानि मामले में आतिशी को दिल्ली कोर्ट द्वारा समन भेजे जाने को "तानाशाही" बताया था और आरोप लगाया था कि भारतीय जनता पार्टी आम आदमी पार्टी के सभी नेताओं को गिरफ्तार करने की योजना बना रही है।

बजट से जुड़े हर अपडेट के लिए यहां क्लिक करें- https://www.jagran.com/budget.html

'आप के एक-एक नेता को करेंगे गिरफ्तार'

'मैंने पहले कहा था कि वे आतिशी को गिरफ्तार करेंगे। वे अब ऐसा करने की योजना बना रहे हैं। पूरी तरह से तानाशाही है। पूरी तरह से तुच्छ, तुच्छ और झूठे मामलों में वे एक-एक करके आप के सभी नेताओं को गिरफ्तार कर रहे हैं। अगर नरेंद्र मोदी सत्ता में वापस आते हैं तो हर एक विपक्षी नेता को गिरफ्तार किया जाएगा। आप महत्वपूर्ण नहीं है। हमारे प्यारे देश को तानाशाही से बचाना महत्वपूर्ण है,' दिल्ली के सीएम ने मंगलवार को एक्स पर पोस्ट किया।

यह भी पढ़ें- Budget 2024: 'दिल्ली का बजट तो मैं अभी से लीक कर सकता हूं', आप सांसद संजय सिंह ने दिया बयान

आतिशी और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ मानहानि की शिकायत दर्ज कराने वाले दिल्ली भाजपा के मीडिया प्रमुख प्रवीण शंकर कपूर ने कहा कि पिछले ढाई सालों में हमने देखा है कि जब भी आम आदमी पार्टी (AAP) भ्रष्टाचार के मामलों में फंसती है, तो पार्टी लगातार दावा करती है कि उनकी सरकार को गिराने या उनके विधायकों को हटाने की कोशिश की जा रही है।'

आतिशी को माफी मांगने के लिए कानूनी नोटिस दिया गया

बीजेपी मीडिया प्रमुख ने कहा कि इस संदर्भ में दो अप्रैल को दिल्ली सरकार की मंत्री आतिशी ने बयान दिया था कि बीजेपी ने उनसे एक ऐसे व्यक्ति के माध्यम से पार्टी में शामिल होने के लिए संपर्क किया जो व्यक्तिगत रूप से उनका करीबी है और पार्टी को तोड़ने का प्रयास किया जा रहा है। जिसके बाद उसी दिन बीजेपी ने आतिशी को माफी मांगने के लिए कानूनी नोटिस दिया। हालांकि, जब उन्होंने माफी नहीं मांगी तो हमने अदालत में मानहानि का मामला दर्ज कराया।

यह भी पढ़ें- 'भ्रष्टाचार हुआ है तो जांच कर संबंधित अधिकारियों पर सख्त कार्रवाई हो', BJP के आरोपों पर दिल्ली सरकार का जवाब

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।