Move to Jagran APP

मानहानि मामले में यूट्यूबर ध्रुव राठी को समन जारी, बीजेपी नेता से जुड़ा है मामला

दिल्ली की साकेत कोर्ट ने यूट्यूबर ध्रुव राठी (Dhruv Rathee) को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता सुरेश करमशी नखुआ द्वारा दायर मानहानि के मामले में समन जारी किया है। ध्रुव राठी ने कथित तौर पर उन्हें हिंसक और अपमानजनक ट्रोल कहा था। कोर्ट ने अंतरिम राहत के लिए नखुआ की याचिका पर ध्रुव राठी को नोटिस भी जारी किया।

By Jagran News Edited By: Abhishek Tiwari Updated: Wed, 24 Jul 2024 12:12 PM (IST)
Hero Image
बीजेपी नेता ने ध्रुव राठी पर किया मानहानि का केस। (फोटो सौ.- @dhruv_rathee)
जागरण संवाददाता, दक्षिणी दिल्ली। साकेत कोर्ट ने यूट्यूबर ध्रुव राठी को भारतीय जनता पार्टी के नेता सुरेश करमशी नखुआ द्वारा दायर मानहानि के मामले में समन जारी किया है। राठी पर आरोप है कि उनके द्वारा अपलोड किए गए वीडियो में कथित तौर पर सुरेश को "हिंसक और अपमानजनक" ट्रोल कहा था।

जिला न्यायाधीश गुंजन गुप्ता की कोर्ट ने अंतरिम राहत के लिए नखुआ की याचिका पर राठी को नोटिस भी जारी किया। भाजपा नेता की ओर से अधिवक्ता राघव अवस्थी और मुकेश शर्मा पेश हुए। ध्रुव राठी ने सात जुलाई 2024 को अपने यूट्यूब चैनल पर "माई रिप्लाई टू गोडी यूटयूबर्स | एल्विश यादव | ध्रुव राठी" शीर्षक से वीडियो अपलोड किया था।

ये भी पढें-

यूट्यूबर ध्रुव राठी के खिलाफ साइबर पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा, ओम बिरला की बेटी के खिलाफ किया गया था फर्जी पोस्ट

क्या है मामला

आरोप है कि वीडियो में राठी ने विवादास्पद टिप्पणी की थी। भाजपा की मुंबई इकाई के प्रवक्ता सुरेश करमशी नखुआ का आरोप है कि ध्रुव ने उन्हें "हिंसक और अपमानजनक" ट्रोल कहा है। साथ ही कहा कि यह आरोप निराधार और उनकी छवि को खराब करने के लिए लगाए गए।

भाजपा नेता ने कोर्ट में कहा कि संबंधित वीडियो "अत्यधिक भड़काऊ था। यह बहुत तेजी से इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित भी हुआ। वीडियो में सुरेश पर कथित तौर पर आरोप लगाया गया कि वह ट्रोल गतिविधियों से जुड़े हुए थे। इस मामले में अगली सुनवाई छह अगस्त को होगी।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।