Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi Murder Case: आपराधिक प्रवृत्ति का है साहिल, गोली भी चला चुका; आरोपी की क्राइम कुंडली खंगाल रही पुलिस

Delhi Sakshi Murder Case दिल्ली पुलिस की पूछताछ में साहिल कई तरह की बातें बता रहा है। वारदात में इस्तेमाल चाकू बरामद करने की कोशिश की जा रही है। जरूरत पड़ने पर जांच में मनोचिकित्क की मदद ली जाएगी।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek TiwariUpdated: Wed, 31 May 2023 08:05 AM (IST)
Hero Image
Delhi Sakshi Murder Case: आपराधिक प्रवृत्ति का है साहिल, गोली भी चला चुका

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। साक्षी हत्याकांड (Sakshi Murder Case) को अंजाम देने वाला सहिल खान आपराधिक प्रवृत्ति का है।

वह स्थानीय लड़कों के साथ मिलकर कई लोगों के साथ छोटी-छोटी बातों पर मारपीट कर चुका है। पुलिस फिलहाल साहिल की आपराधिक कुंडली को खंगालने में जुटी है।

पुलिस अधिकारियों का कहना है कि आरोपित से पूछताछ कर आपराधिक मामलों के बारे में जानकारी हासिल की जा रही है। अभी तक मारपीट के मामले सामने आए हैं।

सूत्रों का कहना है कि आरोपित एक स्थानीय गिरोह से जुड़ा था और नाबालिग रहते उसने एक युवक पर गोली भी चलाई है।

युवक के सिर में आए थे 14 टांके

पुलिस अधिकारी ने बताया कि साहिल दो वर्ष पहले शाहबाद डेयरी इलाके में जेजे कालोनी डी ब्लॉक गली नंबर पांच में रहता था। यहां साहिल का एक युवक से झगड़ा हो गया था। साहिल ने उसके साथ मारपीट की थी। जिस युवक के सिर में 14 टांके आए थे। इसकी शिकायत पुलिस से की गई थी, लेकिन पुलिस ने हल्के धारा में मामला दर्ज किया था।

इस घटना के बाद साहिल और उसके परिवार वाले से जेजे कालोनी वाला घर छोड़कर जैन कालोनी में रहने के लिए आ गए थे। सूत्रों ने बताया कि साहिज एक श्री कृष्ण ग्रुप से जुड़ा हुआ है। ग्रुप के सदस्य इलाके में दबंगई करते हैं।

इसी इलाके में साहिल के नाबालिग रहते एक युवक को गोली मारने की बात सामने आई है। लेकिन पुलिस अधिकारी ने साहिल पर शस्त्र अधिनियम के तहत कोई मामला दर्ज होने से अभी इन्कार किया है।

मां रहती थी बीमार, इसलिए पहनता था रुद्राक्ष...

पुलिस अधिकारी ने बताया कि सहिल ने पूछताछ में बताया है कि उसकी मां बीमार रहती हैं किसी उसे कहा था कि हाथ में कलावा बांधने और गले में रुद्राक्ष की माला पहनने से मां जल्दी ठीक हो जाएगी।

इसलिए वह गले में रुद्राक्ष की माला पहनता था और हाथ में कलावा बांधता था। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि साहिल के बयानों पर भरोसा नहीं किया जा रहा है। जो बयान वो दे रहा है उसका सत्यापन किया जा रहा है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर