Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Lok Sabha Elections: दिल्ली में कितनी सीटों पर कौन चुनाव लड़ेगा? कांग्रेस-AAP गठबंधन पर शीला दीक्षित के बेटे ने कही ये बात

Lok Sabha elections लोकसभा चुनाव की तैयारियों के बीच सोमवार को दिल्ली में आप और कांग्रेस नेताओं के बीच बैठक हुई। दोनों पार्टियों की ओर से सीट बंटवारे और चनावी मुद्दों पर चर्चा की गई। इससे पहले दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के बेटे और कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित ने आप के साथ सीट शेयरिंग पर बड़ी बात कही है।

By Agency Edited By: Shyamji Tiwari Updated: Mon, 08 Jan 2024 04:17 PM (IST)
Hero Image
दिल्ली में कितनी सीटों कौन लोकसभा चुनाव लड़ेगा

एएनआई, नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव की तैयारियों के बीच सोमवार को दिल्ली में आप और कांग्रेस नेताओं के बीच बैठक हुई। दोनों पार्टियों की ओर से सीट बंटवारे और चनावी मुद्दों पर चर्चा की गई। अभी सीट शेयरिंग को लेकर अंतिम फैसला लेना बाकी है।

कांग्रेस नेता ने कही ये बात

इससे पहले दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के बेटे और कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित ने बड़ी बात कही है। उन्होंने कहा कि आप के साथ हमारा टकराव दिल्ली सरकार को लेकर है। दिल्ली में सीट बंटवारे का फैसला जल्द होना चाहिए। उन्होंने (आप) तय किया है कि वह आईएनडीआईए के साथ आएंगे।

संदीप दीक्षित ने कहा कि आप के साथ हमारा टकराव दिल्ली सरकार को लेकर है। गठबंधन होगा या नहीं, यह बाद में तय होगा, अगर हुआ तो कौन-कौन सी सीटों पर चुनाव लड़ेगा? मैं बस यही उम्मीद करता हूं कि अगर कोई गठबंधन होता है तो उसकी डिटेल जल्द से जल्द तय हो जाए, जिससे हम लोग भी तैयारी पूरी कर सकें।

— ANI (@ANI) January 8, 2024

चुनाव के कई मुद्दों पर चर्चा हुई- मुकुल वासनिक

सोमवार को आप और कांग्रेस नेताओं के बीच हुई बैठक के बाद कांग्रेस सांसद मुकुल वासनिक ने कहा कि चुनाव के कई मुद्दों पर चर्चा हुई। हमने आगामी चुनावों के लिए कई मुद्दों पर एक बैठक की। बातचीत जारी रहेगी और हम फिर मिलेंगे। उसके बाद ही सीटों के बंटवारे पर अंतिम फैसला लिया जाएगा। हर चीज पर विस्तार से चर्चा हुई। हम एक साथ चुनाव लड़ेंगे और हम बीजेपी को करारा जवाब देंगे।

बैठक में आप की ओर से राज्यसभा सांसद संदीप पाठक, दिल्ली कैबिनेट मंत्री आतिशी और विधायक सौरभ भारद्वाज शामिल हुए। कांग्रेस की ओर से राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, वासनिक, दिल्ली कांग्रेस प्रमुख अरविंदर सिंह लवली और पार्टी के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद और मोहन प्रकाश भी मौजूद थे।

यह भी पढ़ें-

Lok Sabha Elections: केजरीवाल और राहुल गांधी के बीच डील डन! इस फार्मूले पर लड़ेंगे लोकसभा चुनाव; सीट शेयरिंग भी तय

नौकरी छोड़ अन्ना आंदोलन का बनीं हिस्सा, अब केजरीवाल ने दिया बड़ा तोहफा; स्वाति मालीवाल बनेंगी राज्यसभा सदस्य

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें