Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सर्वदलीय बैठक में AAP की तरफ से शामिल हुए संजय सिंह, दिल्ली-पंजाब के बजट सहित कई मुद्दों को उठाया

AAP सांसद संजय सिंह ने कहा मैंने बजट को लेकर दिल्ली और पंजाब का मुद्दा भी उठाया। बजट आने वाला है लेकिन मैं उससे पहले बजट लीक कर सकता हूं और दिल्ली के मामले में मैं कह सकता हूं कि दिल्ली को 350 करोड़ रुपये से ज्यादा नहीं मिलेंगे। उन्होंने कहा कि एक आदेश जारी किया गया है कि दुकानों में नेमप्लेट लगानी होंगी।

By Agency Edited By: Sonu Suman Updated: Sun, 21 Jul 2024 04:10 PM (IST)
Hero Image
बजट से पहले सर्वदलीय बैठक में AAP की तरफ से शामिल हुए संजय सिंह।

एएनआई, नई दिल्ली। बजट सत्र की शुरुआत सोमवार से होगी। इससे पहले आज सर्वदलीय बैठक बुलाई गई। इसमें आम आदमी पार्टी की तरफ से राज्यसभा सांसद संजय सिंह शामिल हुए। बैठक के बाद संजय सिंह बताया कि आज हुई सर्वदलीय बैठक में मैंने केंद्रीय जांच एजेंसियों के दुरुपयोग को लेकर बात उठाई है। जांच एजेंसियों के दुरुपयोग का सबसे ज्यादा शिकार AAP हुई है।

उन्होंने कहा कि हमने आने वाले बजट को लेकर दिल्ली को मिलने वाली रकम को लेकर भी बात की है। दिल्ली को अभी तक 325 करोड़ रुपए मिलते थे, लेकिन पिछले 2 वर्षों से एक पैसा भी नहीं मिल रहा है। वहीं हाल ही में उत्तर प्रदेश सरकार के तानाशाही आदेश, ढाबों और दुकानों पर नेमप्लेट लगाने के आदेश के खिलाफ भी सभी विपक्षी दलों ने आवाज उठाई है।

दिल्ली और पंजाब के बजट का मुद्दा उठाया: संजय सिंह

AAP सांसद संजय सिंह ने कहा, "मैंने बजट को लेकर दिल्ली और पंजाब का मुद्दा भी उठाया। बजट आने वाला है लेकिन मैं उससे पहले बजट लीक कर सकता हूं और दिल्ली के मामले में मैं कह सकता हूं कि दिल्ली को 350 करोड़ रुपये से ज्यादा नहीं मिलेंगे। उन्होंने कहा कि एक आदेश जारी किया गया है कि दुकानों में नेमप्लेट लगानी होंगी। यह दलितों, पिछड़े आदिवासियों और अन्य लोगों के व्यवसाय को बंद करने का एक प्रयास है। 

छोटी पार्टियों के सदस्यों को भी मिले बोलने का मौका: संजय सिंह

उन्होंने कहा कि ये वे लोग हैं जो राम मंदिर के उद्घाटन में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को आमंत्रित नहीं करते थे। पिछड़ी जातियां, अल्पसंख्यक, आदिवासी और द्वेष की राजनीति को खुलेआम यह कहकर बढ़ावा दिया जा रहा है कि कांवर यात्रा के रास्ते में आपको नेमप्लेट लगाना होगा। छोटी पार्टियों से भी मांग की गई है कि उनके सदस्यों को भी बोलने के लिए कम से कम 5-7 मिनट का समय दिया जाए।"

यह भी पढ़ेंः केजरीवाल की बीमारी पर गरमाई सियासत, संजय सिंह बोले- दिल्ली सीएम की जिंदगी से खिलवाड़ कर रहे एलजी