Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Sanjay Singh ने इन गलियों से शुरू किया राजनीतिक सफर, जनता के बीच यूं Limelight में आए AAP सांसद

Sanjay Singh Arrested दिल्ली के बहुचर्चित शराब घोटाले में गिरफ्तार आप नेता व राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने यहां गली-मुहल्लों से राजनीतिक सफर की शुरुआत की थी। संजय मूलत मूलत अमेठी के टिकावर गांव निवासी संजय के परिवारजन शहर के गभड़िया मुहल्ले में रहते हैं। उन्होंने इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने के बावजूद राजनीति काे चुना। अन्ना आंदोलन से जुड़ने के बाद उनके कदम आगे बढ़े।

By Jagran NewsEdited By: Narender SanwariyaUpdated: Thu, 05 Oct 2023 06:30 AM (IST)
Hero Image
Sanjay Singh ने यहां की गलियों से शुरू किया राजनीतिक सफर

जागरण संवाददाता, सुलतानपुर: दिल्ली के बहुचर्चित शराब घोटाले में गिरफ्तार आप नेता व राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने यहां गली-मुहल्लों से राजनीतिक सफर की शुरुआत की थी। देखते ही देखते हाल के कुछ वर्षों में केंद्रीय राजनीति में सक्रिय हो गए। अब घोटाले में गर्दन फंसी तो एक बार फिर राजनीतिक भविष्य पर संकट बादल छा गए।

मूलत: अमेठी के टिकावर गांव निवासी संजय के परिवारजन शहर के गभड़िया मुहल्ले में रहते हैं। उन्होंने इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने के बावजूद राजनीति काे चुना। लंबे समय तक यहां स्थानीय आंदोलनों में सक्रिय भागीदारी निभाते रहे। अन्ना आंदोलन से जुड़ने के बाद उनके कदम आगे बढ़े और देश के उच्च सदन में पहुंच गए।

बुधवार की देरशाम संजय के आवास के गेट पर ताला बंद था। आसपास भी कोई नहीं दिखा। पता चला है कि उनके परिवारजन इन दिनों दिल्ली में हैं। पुलिस के मुताबिक वर्ष 2001 में संजय के विरुद्ध तोड़फोड़ व मार्गजाम का मुकदमा कोतवाली नगर में दर्ज हुआ था। 2007 में सदर तहसील में मारपीट तथा बीते विधानसभा चुनाव में आचार संहिता के उल्लंघन का मामला दर्ज हुआ था।

ईडी की कार्रवाई की निंदा, समर्थक स्तब्ध

संजय के पुराने साथी व आप नेता रवींद्र तिवारी कहते हैं कि वह चाहते तो इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने के बाद नौकरी कर सकते थे, लेकिन समाज सेवा का रास्ता चुना। सपा प्रवक्ता अनूप संडा कहते हैं कि भाजपा सरकार सीबीआइ व ईडी का दुरुपयोग कर खामियों की ओर उठने वाली हर उंगली को तोड़ना चाहती है।

आप जिलाध्यक्ष बृजेश प्रजापति, महासचिव अनिल कोरी, वरिष्ठ उपाध्यक्ष रामविलास तिवारी ने ईडी की कार्रवाई की निंदा की। कहा कि हम सभी इससे स्तब्ध हैं। बौद्ध प्रांत के कोषाध्यक्ष व प्रभारी पूनम श्रीवास्तव ने कहा कि इससे जाहिर है कि भाजपा को अपनी हार दिखाई दे रही है।

यह भी पढ़ें- Video: मरना मंजूर है, झुकना मंजूर नहीं... गिरफ्तार होने से पहले मां के पैर छूकर निकले संजय सिंह

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर