Move to Jagran APP

गुरु नानक देव की 550वीं जयंती पर दिल्ली से पंजाब के लिए निकली बाइक रैली, देखें तस्वीरें

रविवार सुबह दिल्ली के गुरुद्वारा रकाबगंज से सरबत द भला मोटरसाइकिल रैली (Sarbat Da Bhala motorcycle rally) की शुरुआत हुई। इसका मकसद समाज में भाईचारा व प्रेम का संदेश देना है।

By JP YadavEdited By: Updated: Sun, 06 Oct 2019 09:45 AM (IST)
Hero Image
गुरु नानक देव की 550वीं जयंती पर दिल्ली से पंजाब के लिए निकली बाइक रैली, देखें तस्वीरें
नई दिल्ली, एएनआइ। सिख पंथ के संस्थापक गुरुनानक देव की 550वीं जयंती के मौके पर दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक समिति (Delhi Sikh Gurudwara Management Committee) की ओर से दिल्ली से करनाल (हरियाणा) तक मोटरसाइकिल रैली निकाली जा रही है। रविवार सुबह दिल्ली के गुरुद्वारा रकाबगंज से सरबत द भला मोटरसाइकिल रैली (Sarbat Da Bhala motorcycle rally) की शुरुआत हुई। इसका मकसद  समाज में भाईचारा, शांति, प्रेम और मानवता का संदेश देना है। 

DSGMC के मुखिया मनजिंदर सिंह सिरसा का कहना है कि 250 किलोमीटर की इस मोटरसाइकिल रैली में देशभर के 1500 से अधिक लोग भाग लेंगे। उन्होंने तो यह भी कहा है कि यह रैली 10 घंटे में पंजाब के गुरुद्वारा फतेहगढ़ साहिब पहुंचेगी।

बताया गया है कि यह रैली रास्ते में कुंडली बॉर्डर, पानीपत, करनाल, अंबाला में रुकेगी और यहां पर स्थानीय सिख  और अन्य समाज के लोग बाइकर्स को सम्मानित करेंगे। 

 गौरतलब है कि गुरुनानक  देव जी की 550वीं जयंती 12 नवंबर को मनाई जाएगी। वहीं, केंद्र में सत्तासीन भारतीय जनता पार्टी  (Bhartiya Janta Party) की सरकार ने गुरुनानक की 550वीं जयंती पर देश की विभिन्न जेलों में बंद आठ सिख कैदियों को रिहा करने का फैसला किया है। 

यहां पर बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पंजाब के सुल्तानपुर लोधी में 12 नवंबर को आयोजित होने वाले कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। जुलाई महीने में शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल पीएम मोदी से मिला था और उन्हें कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया था।

दिल्ली-एनसीआर की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।