Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दिल्ली पुलिस के लिए सिरदर्द बन रहा सरगना हिमांशु भाऊ गिरोह, पुर्तगाल से NCR व्यापारियों को कॉल कर मांगी रंगदारी

स्पेशल सेल ने इस मामले में जांच के बाद बुधवार को केतन नाम बदमाश को गिरफ्तार कर लिया। उसे कोर्ट में पेश कर पूछताछ के लिए चार दिन की पुलिस रिमांड पर ले लिया गया। पूछताछ में उसने हिमांशु भाऊ के लिए काम करने की बात कुबूली। उसने यह भी बताया कि घटना वाले दिन वह बाइक चला रहा था। उसके साथ आए दो शूटरों ने गाेलियां चलाई थी।

By Rakesh Kumar Singh Edited By: Sonu Suman Updated: Thu, 09 May 2024 09:04 PM (IST)
Hero Image
दिल्ली पुलिस के लिए सिरदर्द बन रहा सरगना हिमांशु भाऊ गिरोह।

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। कुख्यात सरगना लारेंस बिश्नोई के बाद अब सरगना हिमांशु भाऊ गिरोह दिल्ली पुलिस के लिए सिरदर्द बनता जा रहा है। पुर्तगाल से हिमांशु दिल्ली-एनसीआर के व्यापारियों को कॉल कर लगातार रंगदारी मांग रहा है। पिछले एक सप्ताह के अंदर हिमांशु भाऊ, पश्चिमी दिल्ली के दो कार डीलरों को एक ही नंबर से विदेश से कॉल कर उनसे करोडों रुपये रंगदारी मांग चुका है। रंगदारी देने से इनकार करने पर उसने पूरे परिवार को जान से मार डालने की धमकी दी है।

पहला मामला बीते सोमवार को तिलक नगर में सामने आया था। फ्यूजन कार शोरूम मालिक द्वारा रंगदारी देने से इन्कार करने पर बाइक से आए तीन शूटरों ने शोरूम पर ताबड़तोड़ 21 राउंड फायरिंग कर दहशत फैला दिया था। उक्त घटना में शीशे टूटने से सात लोग घायल हो गए थे। शोरूम के मालिक को कुछ दिन पहले एक विदेशी नंबर से रंगदारी के लिए कॉल आई थी और उसके बाद शूटरों ने उन्हें एक पत्र भी भेजा था, जिसमें पांच करोड़ रुपये रंगदारी की मांग की गई थी।

केतन नाम बदमाश को गिरफ्तार कर लिया

स्पेशल सेल ने इस मामले में जांच के बाद बुधवार को केतन नाम बदमाश को गिरफ्तार कर लिया। उसे कोर्ट में पेश कर पूछताछ के लिए चार दिन की पुलिस रिमांड पर ले लिया गया। पूछताछ में उसने हिमांशु भाऊ के लिए काम करने की बात कुबूली। उसने यह भी बताया कि घटना वाले दिन वह बाइक चला रहा था। उसके साथ आए दो शूटरों ने गाेलियां चलाई थी। दोनों शूटरों की तलाश में सेल छापेमारी कर रही है।

उक्त घटना के बाद बृहस्पतिवार को भी हिमांशु भाऊ द्वारा पश्चिमी दिल्ली के नारायणा में एक अन्य कार शोरूम मालिक को काल कर दो करोड़ रंगदारी मांगने का मामला सामने आया है। इस मामले में भी प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। स्पेशल सेल मामले की जांच कर रही है।

सेकेंड हैंड लग्जरी कारों के डीलर को आया कॉल

नारायणा में सेकेंड हैंड लग्जरी कारों के डीलर को भी उसी विदेशी नंबर से वाट्सऐप कॉल आया, जिससे तिलक नगर के कार डीलर को आया था। पुलिस का कहना है कि दोनों कार डीलर एक-दूसरे को जानते हैं। दोनों व्यवसायियों को रंगदारी के लिए फोन करने में एक ही गिरोह शामिल है।

ये भी पढ़ें- दिल्ली कांग्रेस को लवली के बाद इस नेता ने दिया झटका, नितिन गडकरी की मौजदूगी में BJP का थामा दामन

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें