Move to Jagran APP

Satyendra Jain health Update: सत्येंद्र जैन की तबीयत में तेजी से सुधार, हटाई ऑक्सीजन; आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट

Satyendra Jain health Update सत्येंद्र जैन के स्वास्थ्य में सुधार को देखते हुए ऑक्सीजन को हटा लिया गया है। उन्हें आइसीयू से आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट किया गया है।

By JP YadavEdited By: Updated: Tue, 23 Jun 2020 07:47 AM (IST)
Satyendra Jain health Update: सत्येंद्र जैन की तबीयत में तेजी से सुधार, हटाई ऑक्सीजन; आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट
Satyendra Jain health Update: सत्येंद्र जैन की तबीयत में तेजी से सुधार, हटाई ऑक्सीजन; आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। Satyendra Jain health Update: कोरोना वायरस संक्रमित दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Health Minister of Delhi, Satyendra Kumar Jain) की हालत में अब तेजी से सुधार हो रहा है। दक्षिण दिल्ली स्थित मैक्स अस्पताल में पिछले दिनों प्लाज्मा थेरेपी के बाद स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की सेहत में सुधार है। उम्मीद की जा रही है कि अगले कुछ दिनों के दौरान उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी जाएगी। हालांकि, उन्हें काम पर वापस लौटने में थोड़ा समय जरूर लग सकता है, क्योंकि उन्हें कुछ दिनों होम क्वारंटाइन करना पड़ेगा। फिलहाल स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के विभाग का जिम्मा दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया संभाल रहे हैं।

मिली जानकारी के मुताबिक, इलाज के लिए मैक्स अस्पताल में भर्ती सत्येंद्र जैन के स्वास्थ्य में सुधार को देखते हुए ऑक्सीजन को हटा लिया गया है। साथ ही उन्हें सोमवार को आइसीयू से आइसोलेशन वार्ड में स्थानांतरित कर दिया गया। उम्मीद है कि उन्हें अगले कुछ दिनों में अस्पताल से छुट्टी दी जा सकती है।

गौरतलब है कि पिछले सप्ताह 15 जून की रात अचानक उन्हें तेज बुखार व सास लेने में परेशानी शुरू हुई थी। इससे उन्हें इलाज के लिए पूर्वी दिल्ली स्थित राजीव गाधी सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल में भर्ती किया गया था। अगले दिन 16 जून को सत्येंद्र जैन की कोरोना की रिपोर्ट नेगेटिव आई थी, लेकिन लक्षण बने हुए थे। इसेक बाद जहां 17 जून को उनकी जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। बाद में हालत बिगड़ने व निमोनिया का संक्रमण बढ़ने के कारण सत्येंद्र जैन को शुक्रवार की शाम को मैक्स अस्पताल में स्थानातरित किया गया था। यहां उन्हें प्लाज्मा थेरेपी दी गई थी। इसके दो दिन बाद उन्हें आइसोलेशन वार्ड में स्थानातरित कर दिया गया है।

बताया जा रहा है कि स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन फरवरी-मार्च महीन से कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर तैयारियों में व्यस्त थे। तैयारी के मद्देनजर वह लगातार जुटे रहे और लगातार दफ्तर भी आते रहे।