Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

G20 Summit in Delhi: 'LG ने पाप किया', शिवलिंग जैसे फव्वारों को लेकर सौरभ भारद्वाज ने एलजी पर लगाए संगीन आरोप

G20 Summit in Delhi राजधानी दिल्ली में जी-20 को लेकर तैयारियां जोरों पर है। इस दौरान धौला कुआं इलाके के रोड पर सजावट के लिए फव्वारे लगाए गए है जिसका आकार शिवलिंग जैसा दिया गया है। इसे लेकर आरोप प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है। हिंदू संगठनों ने कहा है कि उनकी भावनाएं आहत हुई है। इस मामले को लेकर मंत्री सौरभ भारद्वाज ने एलजी पर हमला बोला है।

By Jagran NewsEdited By: Abhi MalviyaUpdated: Sat, 02 Sep 2023 03:47 PM (IST)
Hero Image
मंत्री सौरभ भारद्वाज ने एलजी पर हमला बोला है।

नई दिल्ली, जेएनएन। G20 Summit in Delhi: राजधानी दिल्ली में जी-20 को लेकर तैयारियां जोरों पर है। इस दौरान धौला कुआं इलाके के रोड पर सजावट के लिए फव्वारे लगाए गए है, जिसका आकार शिवलिंग जैसा दिया गया है। इसे लेकर आरोप प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है। हिंदू संगठनों ने कहा है कि उनकी भावनाएं आहत हुई है। इस मामले को लेकर मंत्री सौरभ भारद्वाज ने एलजी पर हमला बोला है। 

सौरभ भारद्वाज ने लगाए ये संगीन आरोप

सौरभ भारद्वाज ने कहा, ''दिल्ली के एलजी ने भगवान शिव का अपमान किया है। उन्होंने जो किया वह पाप है। तीन दिन पहले भाजपा आतिशी के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के लिए कह रही थी, लेकिन जब उन्हें पता चला कि यह दिल्ली एलजी द्वारा किया गया था, तो वे अब चुप हैं।''

सौरभ भारद्वाज ने कहा, ''आज और कल दिल्ली में जी-20 को लेकर रिहर्सल की जा रही है, ताकि लोग मार्ग और स्थानों को समझ सकें। सड़क के सौंदर्यीकरण और वृक्षारोपण का काम किया गया है। सभी फ्लाइओवर को डिजाइन से सजाया गया है, जो हमारे इतिहास और संस्कृति का प्रतिनिधित्व करता है। अस्पतालों और होटलों में प्रशिक्षित डॉक्टरों और कर्मचारियों को तैनात किया गया है। साथ ही एडवांस लाइफ सपोर्ट टीम भी हर कैरकेड मूवमेंट के साथ दिखेगी।''

शिवलिंग हटाने की उठी मांग

हिंदू सेना ने जी 20 शिखर सम्मेलन के लिए लगे शिवलिंग रूपी फव्वारों को हटाने की मांग की गई है। सेना के अध्यक्ष विष्णु गुप्ता ने इस संबंध में उपराज्यपाल वीके सक्सेना को पत्र लिखा है। विष्णु गुप्ता ने अपने पत्र में लिखा कि सुंदरीकरण के नाम पर शिवलिंग रूपी फव्वारे लगाना दुर्भाग्यपूर्ण है।

ऐसे सड़क किनारे शिवलिंग का फव्वारा स्थापित करना गलत है। फव्वारे में गंदा पानी डाला जा रहा है।जो कि शिव का अपमान है। इससे हिंदुओं की धार्मिक भावना आहत हो रही है।इसलिए इन्हें तुरंत हटाया जाए।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर