Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'किसी पार्टी के प्रवक्ता तय नहीं करते चुनाव में सीट का बंटवारा..', अलका लांबा के बयान पर सौरभ भारद्वाज का जवाब

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज से गुरुवार को जब पत्रकारों ने कांग्रेस नेता अलका लांबा के बुधवार को दिए गए बयान पर सवाल पूछा तो उन्होंने कहा कि चुनाव में सीट शेयरिंग का क्या फॉर्मूला होगा यह पार्टी का कोई प्रवक्ता या हम जैसे लोग थोड़े ही तय करेंगे। सौरभ भारद्वाज ने आगे कहा कि कांग्रेस इस मामले में स्पष्टीकरण दे चुकी है।

By Jagran NewsEdited By: Pooja TripathiUpdated: Thu, 17 Aug 2023 02:27 PM (IST)
Hero Image
अलका लांबा के बयान पर सौरभ भारद्वाज ने कही ये बात

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। दिल्ली की कांग्रेस नेता अलका लांबा के एक बयान के बाद आईएनडीआईए गठबंधन में दरार पड़ने की खबरें सियासी गलियारों में तेजी से फैल रही हैं। इसी को लेकर गुरुवार को जब दिल्ली के मंत्री सौरभ भारद्वाज से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने अपने प्रवक्ता के बयान पर स्पष्टीकरण दिया है उससे सब बात साफ हो जाती है।

बुधवार को अलका लांबा ने दिया था ये बयान

दरअसल बुधवार को अलका लांबा ने मीडिया से बात करते हुए कहा था कि पार्टी ने उन्हें लोकसभा चुनाव के लिए सभी सीटों पर तैयारी के लिए कह दिया है। हम दिल्ली में सभी सीटों पर चुनाव लड़ेंगे।

इस पर आम आदमी पार्टी की तरफ से बयान आया था कि अगर कांग्रेस ने दिल्ली में अकेले चुनाव लड़ने का मन बना लिया है तो विपक्ष गठबंधन का कोई मतलब नहीं है।

कांग्रेस पार्टी दे चुकी है अलका के बयान पर सफाई

इसी के बाद कांग्रेस ने अलका लांबा के बयान पर सफाई दी थी। उसी पर गुरुवार को जब पत्रकारों ने सौरभ भारद्वाज से पूछा कि जब से गठबंधन बना है तब से आप और कांग्रेस के नेताओं का बयान आ रहा है। तब सौरभ ने कहा, कांग्रेस ने अपने प्रवक्ता के बयान पर स्पष्टीकरण दिया है उससे सब बात साफ हो जाती है।

'सीट बंटवारा बड़ा फैसला है'

सौरभ ने ये भी कहा कि किसी पार्टी का प्रवक्ता सीट बंटवारे को लेकर फैसला नहीं ले सकता है। यह महत्वपूर्ण विषय है जिस पर पार्टी के स्तर पर फैसला लिया जाता है और वो भी सभी पार्टियों की मौजूदगी में।

जब पत्रकारों ने सौरभ से पूछा कि कांग्रेस के प्रवक्ता तो पहले भी ऐसे बयान देते थे, तब आपने कुछ नहीं कहा लेकिन जब से दिल्ली सेवा बिल पास हुआ है, उसके बाद आपकी तरफ से भी प्रतिक्रिया आने लगी है। इस पर सौरभ ने स्पष्ट किया, यह ऐसा विषय है जिस पर किसी पार्टी का प्रवक्ता या मेरे जैसे लोग फैसला नहीं ले सकते।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें