Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi Rains LIVE Updates: दिल्ली-NCR में बारिश से सड़कें जलमग्न, कई इलाकों में जाम; रेंग-रेंग कर चल रहे वाहन

Delhi Barish Update दिल्ली में बुधवार देर शाम हुई बारिश के कारण इस समय जगह-जगह जलजमाव है। एक तरफ उमस भरी गर्मी से आम लोगों को राहत तो मिली लेकिन वहीं दूसरी ओर सबके लिए आफत भी बनी रही। ट्रैफिक में फंसे लोग एक घंटे का सफर 3 से 4 घंटे में पूरे कर रहे थे। दिल्ली की शिक्षा मंत्री ने गुरुवार को स्कूल बंद रखने की घोषणा की है।

By Jagran News Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Thu, 01 Aug 2024 11:37 AM (IST)
Hero Image
Delhi Rain: भारी बारिश के बाद दिल्ली में आज स्कूल रहेंगे बंद।

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। दिल्ली में और दिल्ली एनसीआर में बुधवार को भीषण बारिश हुई। शाम को कहीं पर हल्की से मध्यम और कहीं मध्यम से भारी वर्षा दर्ज हुई। इसकी ही परिणाम है कि आज सुबह तक लोगों के घरों की गलियां नालियां बनी हुई हैं।

दिल्ली में कई जगहों पर जलभराव हो गया और ट्रैफिक जाम की स्थिति है। पूर्वी दिल्ली के मयूर विहार में सबसे ज्यादा बारिश रिकॉर्ड की गई। यहां तीन घंटे में 119 मिमी वर्षा हुई। दिल्ली सरकार को 1 अगस्त (बृहस्पतिवार) के लिए स्कूल बंद ((Delhi Schools Closed) रखने का आदेश देना पड़ा।

दिल्ली की मेयर शेली ओबेरॉय ने भी अपने एक्स हैंडल पर पोस्ट किया और कहा कि प्रतिकूल मौसम की स्थिति के पूर्वानुमान के मद्देनजर दिल्ली नगर निगम के तहत सभी स्कूल 1 अगस्त को बंद रहेंगे। ओबेरॉय ने 'एक्स' पर लिखा राष्ट्रीय राजधानी में लगातार बारिश और प्रतिकूल मौसम की स्थिति के पूर्वानुमान को देखते हुए एमसीडी के सभी स्कूल कल, 1 अगस्त 2024 को बंद रहेंगे। पढ़ें दिल्ली में हुई भारी बारिश की पल-पल का अपडेट:

Delhi Rains Live Updates:

  • अगले दो घंटों में दिल्ली में भारी बारिश-IMD

आईएमडी (Delhi On Rain Red Alert) ने बारिश का रेड अलर्ट जारी किया। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) की मानें तो दिल्ली में सभी दिशाओं से बादल छा गए हैं, जिससे दिल्लीवासियों जरूरत न होने पर यात्रा से बचने की सलाह दी जाती है। आईएमडी ने अपने एक्स पर पोस्ट किया, "सभी चार क्षेत्रों से बादल दिल्ली में एकत्रित हो गए हैं। अगले दो घंटों में दिल्ली में व्यापक रूप से हल्की से मध्यम बारिश और कुछ स्थानों पर तीव्र से बहुत तीव्र बारिश (3-5 सेमी / घंटा) होने की संभावना है।"

  • खराब मौसम के कारण दिल्ली में10 उड़ानों पर पड़ा असर

एएनआई ने बताया कि हवाई अड्डे के सूत्रों के मुताबिक खराब मौसम के कारण, दिल्ली में शाम 7.30 बजे से 8 बजे के बीच 10 उड़ानों में बदलाव की सूचना मिली। राष्ट्रीय राजधानी में लगातार बारिश के बाद एम्स के पास गंभीर जलजमाव देखा गया। शहर में हुई बारिश के बाद दिल्ली के आईटीओ इलाके में भी ट्रैफिक जाम देखा गया।

द्वारका सेक्टर 14 में सड़क पर जलभराव का हाल

  • पानी में डूबने से एक मासूम और महिला की मौत

राष्ट्रीय राजधानी में भारी बारिश के बाद बुधवार को पूर्वी दिल्ली के गाजीपुर इलाके में एक महिला और उसका बच्चा पानी से भरे नाले में गिरकर डूब गए। मृतकों की पहचान गाजियाबाद के प्रकाश नगर खोड़ा कॉलोनी निवासी तनुजा (22) और उसके बच्चे प्रियांश (3) के रूप में हुई। इसके अलावा दिल्ली के मल्कागंज वार्ड की सब्जी मंडी इलाके में कपड़े की दुकान की छत गिरने से अनिल गुप्ता नाम के शख्स की मौत हो गई।

मासूम के साथ नाले में गिरी मां।

  • जलजमाव हुआ साफ-यातायात पुलिस

बुधवार को भारी बारिश के बाद दिल्ली में जगह-जगह जलजमाव की स्थिति उत्पन्न हो गई। जिसको लेकर अब दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ( delhi traffic advisory) ने सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए कहा है कि जलजमाव को साफ कर दिया गया है।

सेक्टर 62 के पास दिल्ली से गाजियाबाद आने वाली लेन पर Nh 9 पर लगा जाम।

पूर्वी दिल्ली : पटपड़गंज रोड पर गणेश नगर के पास जलभराव के चलते पुलिस से बैरिकेड लगाकर रास्ता बंद कर दिया है।

यह भी पढ़ें: Delhi Rain: यमुनापार में आफत बनीं बारिश, घंटों जाम में थमे रहे वाहनों के पहिए