Move to Jagran APP

Delhi Doctors' salaries: नर्सों की अनिश्चितकालीन हड़ताल का आज दूसरा दिन, सोमवार को बंद करा दी थी ओपीडी

मंगलवार को उत्तरी दिल्ली नगर निगम के हिंदूराव कस्तूरबा गिरधारी लाल राजन बाबू टीबी अस्पताल और महार्षि वाल्मीकि अस्पताल में आने वाले मरीजों को परेशानी उठानी पड़ सकती है। अगर आप इन अस्पतालों में इलाज के लिए जा रहे हैं तो विकल्प के तौर पर दूसरें अस्पतालों का रुख करें।

By JP YadavEdited By: Updated: Tue, 03 Nov 2020 08:50 AM (IST)
Hero Image
मंगलवार को भी सुबह से ही नर्सें अस्पताल में एकत्रित होनी शुरू हो गई हैं।
नई दिल्ली [निहाल सिंह]। उत्तरी दिल्ली नगर निगम के अस्पतालों में कार्यरत नर्सें वेतनमान के मुद्दे को लेकर सोमवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर हैं। मंगलवार को हड़ताल का दूसरा दिन है।  नर्सों की इस अनिश्चितकालीन हड़ताल से मरीजों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है, क्योंकि नर्सों ने ओपीडी भी नहीं चलने देने का फैसला लिया है। ऐसे में मंगलवार को उत्तरी दिल्ली नगर निगम के हिंदूराव, कस्तूरबा, गिरधारी लाल, राजन बाबू टीबी अस्पताल और महार्षि वाल्मीकि अस्पताल में आने वाले मरीजों को परेशानी उठानी पड़ सकती है। अगर आप इन अस्पतालों में इलाज के लिए जा रहे हैं तो विकल्प के तौर पर दूसरें अस्पतालों का रुख करें।

मंगलवार को भी सुबह से ही नर्सें अस्पताल में एकत्रित होनी शुरू हो गई हैं और वेतन जारी करने की मांग कर रही हैं। निगम नर्सिंग यूनियन की अध्यक्ष इंदुमति ने बताया कि वह तब तक हड़ताल पर रहेंगे जब तक की वेतन जारी नहीं हो जाता है। तीन-चार माह का वेतन लंबित होना अब आम बात हो गई है। इसकी वजह से सभी को बहुत ही परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने बताया कि उत्तरी निगम के सभी अस्पतालों में यह हड़ताल जारी रहेगी। उन्होंने यह भी बताया कि वह जब तक ओपीडी भी नहीं चलने देंगे तब तक उन्हें वेतन नहीं मिल जाता।

वहीं, हड़ताल को खत्म कराने के लिए निगम प्रशासन और महापौर जय प्रकाश ने प्रयास शुरू कर दिए हैं। हालांकि सोमवार को नर्सों और महापौर के बीच निगम मुख्यालय सिविक सेंटर में बैठक हुई, लेकिन बैठक बेनतीजा रही।

उल्लेखनीय है कि बीते सप्ताह निगम के रेजिडेंट और सीनियर डॉक्टरों की हड़ताल वेतन मुद्दे पर हुई थी। इसे महापौर ने बकाया वेतन जारी करके खत्म करा दिया था। इससे बाकि कर्मचारी नाराज हैं और अब वह भी अपना वेतन जारी करने की मांग कर रहे हैं। वहीं, कन्फेडेरेशन ऑफ म्युनिसिपल एप्लाइज एसोसिएशन ने 9 नंवबर से दिल्ली के तीनों नगर निगमों में अनिश्चितकालीन हड़ताल का ऐलान पहले ही कर दिया है। नर्सिंग यूनियन की हड़ताल से 600 से ज्यादा नर्सों ने काम करना बंद कर दिया है।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।