Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सफदरजंग अस्पताल में अलग से शुरू हुआ OPD रजिस्ट्रेशन कांउटर, हजारों मरीजों को मिलेगी सुविधा

Safdarjung Hospital OPD Registration सफदरजंग अस्पताल के ओपीडी में हर रोज करीब 10 हजार मरीज इलाज के लिए आ रहे हैं। ऐसे में यहां पर बच्चों के ओपीडी पंजीकरण के लिए अलग से काउंटर की व्यवस्था की गई है। यह अस्पताल दिल्ली में एम्स के बाद दूसरा सबसे व्यस्त अस्पताल में से एक है। ऐसे में अब उन माता-पिता को अपने बच्चे को इलाज कराने के लिए सुविधा होगी।

By Ranbijay Kumar Singh Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Thu, 08 Aug 2024 02:31 PM (IST)
Hero Image
अस्पताल की बच्चों की ओपीडी में हर रोज 800 से एक हजार आते हैं मरीज। फाइल फोटो

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के सफदरजंग अस्पताल में इलाज कराने पहुंचने वाले बच्चों के ओपीडी पंजीकरण के लिए अलग ओपीडी पंजीकरण की व्यवस्था की गई है। इसके तहत पीडियॉट्रिक विभाग के लिए अलग ओपीडी पंजीकरण कांउटर (Safdarjung Hospital OPD Registration Counter) शुरू किए गए हैं। इससे अस्पताल में इलाज के लिए पहुंच वाले बच्चों को सुविधा होगी।

दिल्ली के अलावा एनसीआर के लोग भी  कराने आते हैं इलाज 

पीडियॉट्रिक विभाग अस्पताल के सबसे व्यस्त विभागों में से एक है। दिल्ली के अलावा एनसीआर के सभी शहरों और ग्रामीण क्षेत्र से बच्चे सफदरजंग अस्पताल में इलाज के लिए पहुंचते हैं। इस वजह से अस्पताल की ओपीडी में प्रतिदिन 800 से एक हजार मरीज इलाज के लिए पहुंचते हैं। लेकिन पहले बच्चों के ओपीडी पंजीकरण के लिए अलग काउंटर नहीं था।

बच्चों को ओपीडी पंजीकरण में होती थी काफी परेशानी 

सफदरजंग अस्पताल दिल्ली में एम्स के बाद दूसरा सबसे व्यस्त अस्पताल है। इस अस्पताल की ओपीडी में प्रतिदिन करीब दस हजार मरीज इलाज के लिए पहुंचते हैं। इस वजह से बच्चों को ओपीडी पंजीकरण में परेशानी होती थी।

परिजनों को बच्चों का ओपीडी पंजीकरण कराने के लिए घंटों लाइन में लगना पड़ता था। इस समस्या से बच्चों और उनके स्वजनों को राहत मिलेगी और उन्हें इलाज में आसानी होगी।

यह भी पढ़ें: Train News: मुंबई और हावड़ा रूट पर ट्रेनों की गति अब पकड़ेगी रफ्तार, समय कम लगने से यात्रियों को होगी सुविधा