Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सजा काट रहे अलगाववादी नेता यासीन मलिक ने AIIMS ले जाने के लिए दिल्ली हाई कोर्ट से मांगी अनुमति, केंद्र ने किया विरोध

जेल में सजा काट रहे कश्मीरी अलगाववादी नेता यासीन मलिक ने हृदय और गुर्दे की बीमारियों के लिए उचित चिकित्सा उपचार के लिए एम्स ले जाने की मांग करते हुए दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका दायर की है। सुनवाई के दौरान केन्द्र सरकार ने याचिका का विरोध किया। मामले की सुनवाई कोर्ट ने 14 फरवरी तक के लिए स्थगित कर दी।

By Jagran News Edited By: Sonu SumanUpdated: Fri, 02 Feb 2024 01:12 PM (IST)
Hero Image
अलगाववादी नेता यासीन मलिक ने इलाज के लिए AIIMS ले जाने के लिए दिल्ली HC से मांगी इजाजत।

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। दोषी कश्मीरी अलगाववादी नेता यासीन मलिक ने हृदय और गुर्दे की बीमारियों के लिए उचित चिकित्सा उपचार के लिए एम्स ले जाने की मांग करते हुए दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका दायर की है।

सुनवाई के दौरान केन्द्र सरकार ने याचिका का विरोध किया। केंद्र सरकार ने कहा कि वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से एम्स के चिकित्सकों ने जब मलिक को डायग्नोस करने की कोशिश की तो उसने इससे इनकार कर दिया। केंद्र ने कहा कि मलिक एक बेहद खतरनाक कैदी है और उसे इलाज जेल के अंदर ही मिलना चाहिए। 

ये भी पढ़ें- Delhi Traffic Jam: आप और बीजेपी के प्रदर्शन में फंसी दिल्ली की जनता, कई इलाकों में लगा भीषण जाम

14 फरवरी तक के लिए सुनवाई स्थगित

केंद्र का पक्ष सुनने के बाद अदालत ने मामले की सुनवाई 14 फरवरी तक के लिए स्थगित की। साथ ही मलिक की तरफ से पेश हुए अधिवक्ता से कहा कि वे अपने मुवक्किल से निर्देश लें कि वह अपनी पसंद के डॉक्टर से इलाज चाहता है या एम्स के डाक्टरों से।

ये भी पढ़ेंः ED की पूछताछ में केजरीवाल के शामिल नहीं होने पर बीजेपी ने CM पर बोला हमला, कहा- पापों का होगा हिसाब

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर