Move to Jagran APP

यूपीः 10वां बच्चा पैदा करने से मना कर देने पर पत्नी के साथ किया घिनौना सलूक

दिल्ली से सटे यूपी के हापुड़ में इंसानियत के साथ पति-पत्नी के रिश्ते को भी शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है।

By JP YadavEdited By: Updated: Fri, 31 Aug 2018 03:11 PM (IST)
Hero Image
यूपीः 10वां बच्चा पैदा करने से मना कर देने पर पत्नी के साथ किया घिनौना सलूक

हापुड़/धौलाना (जेएनएन)। दिल्ली से सटे यूपी के हापुड़ में इंसानियत के साथ पति-पत्नी के रिश्ते को भी शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है। यहां पर शादी के 25 साल में नौ बच्चे होने के बाद 10वां पैदा करने से मना करने पर पति ने महिला को पीटकर घर से निकाल दिया। 45 वर्षीय महिला ने पुलिस को तहरीर देकर पति पर कार्रवाई की मांग की है।

गांव पिपलैडा निवासी एक विवाहिता ने बताया कि उसके नौ बच्चे हैं, जिनकी देखभाल करने में ही उसे बहुत परेशानी होती है। पत्नी ने आरोप लगाया कि अब उसका पति दसवां बच्चा पैदा करना चाहता है, जिससे वह परेशान है कि दसवां बच्चा पैदा करना उसके स्वास्थ्य के लिए हानिकारक होगा। साथ ही बच्चों का भविष्य भी खतरे में होगा। लेकिन उसका पति इस बात को नहीं मान रहा है।

पत्नी ने कहा कि वह इस बात को चौथा बच्चा पैदा करने के बाद से ही कहती आ रही है, लेकिन उसके पति के सामने उसकी एक न चली और नौ बच्चे हो गए। उसने बताया कि जब मैंने इस बार विरोध किया तो उसने उसके साथ मारपीट करके घर से निकाल दिया है, जिसके चलते वह काफी दिनों से अपने मायके गाजियाबाद में रह रही थी।

दहेज की मांग पूरी न होने पर तलाक
वहीं, गौतमबुद्धनगर के दहेज में दो लाख रुपये व कार की मांग पूरी न होने पर पति ने पत्नी को तीन तलाक देकर घर से निकाल दिया। पीड़िता ने मामले की शिकायत पुलिस से की, लेकिन कोई कार्रवाई न होने पर बृहस्पतिवार को एसएसपी से न्याय की गुहार लगाई है। दादरी के मेवातियान मोहल्ला निवासी मटरु मेवाती की बेटी गुलिस्ता का निकाह दस मार्च 2018 को बुलंदशहर के मीठेपुर गांव निवासी शहजाद उर्फ मिन्नी के साथ हुआ था। निकाह में मटरु ने अपनी हैसियत से अधिक सामान दिया था, लेकिन गुलिस्ता का पति व ससुराल वाले दो लाख रुपये व कार की मांग को लेकर आए दिन नवविवाहिता को परेशान करने लगे। कई बार महिला के पति व ससुराल वालों को समझाने का प्रयास किया गया, लेकिन आरोपित उत्पीड़न से बाज नहीं आए। कुछ दिन पहले पति ने मारपीट कर तीन तलाक देकर पत्नी को घर से निकाल दिया। पीड़िता ने मायके वालों के साथ मिलकर दादरी कोतवाली में शिकायत देकर आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। परेशान महिला ने एसएसपी से मामले की शिकायत की। बृहस्पतिवार को पीड़िता दादरी के पुलिस क्षेत्रधिकारी सतीश कुमार से मिली और आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। पुलिस क्षेत्रधिकारी ने मामले को संज्ञान लेते हुए पीड़िता को शीघ्र कार्रवाई का आश्वासन दिया है। कुछ दिनों पहले वह बातों को मानकर घर ले आया था लेकिन उसने फिर से वही जिद पकड़ ली। उसी मामले में उससे फिर मारपीट की और फिर घर से निकाल दिया। इस पर पीड़ित ने थाने में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।