Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Shraddha Murder: शव के हिस्सों व औजारों को फेंकने का हिसाब रखता था आफताब, जांच में पुलिस को मिले कई अहम सुराग

Shraddha Murder Case आरोपित ने हत्या की साजिश वाले रफ नोट में वारदात से संबंधित हर छोटी बात का जिक्र किया है। पुलिस सूत्रों का कहना है कि उसने शव के कितने टुकड़े किए और और शव के टुकड़ों को जंगल में कहां फेंका ये सारी जानकारी नोट में है।

By Rajneesh kumar pandeyEdited By: Pradeep Kumar ChauhanUpdated: Tue, 22 Nov 2022 10:09 PM (IST)
Hero Image
Shraddha Murder Case: दिल्ली पुलिस ने अब तक इस मामले में कुल 17 लोगों के बयान दर्ज किए हैं।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। श्रद्धा हत्याकांड मामले में आफताब के घर से एक रफ नोट व साइट मैप बरामद होने की बात सामने आई है। पुलिस सूत्रों का कहना है कि इसमें शव के हिस्सों को फेंकने की जगह व वारदात में प्रयुक्त हथियारों को नष्ट करने सहित वारदात से जुड़ी हर छोटी बात लिखी हुई है।

इससे मामले की जांच में पुलिस को काफी आसानी होने की बात कही जा रही है। श्रद्धा मर्डर केस को लेकर दिल्ली पुलिस ने आफताब के तीन दोस्तों से भी पूछताछ की है। पालघर जिले की वसई अपराध शाखा में आरोपी आफताब के तीन दोस्तों के बयान दर्ज किए। दिल्ली पुलिस ने अब तक इस मामले में कुल 17 लोगों के बयान दर्ज किए हैं।

रफ नोट में वारदात से संबंधित हर छोटी बात का जिक्र

पुलिस सूत्रों के अनुसार, आरोपित श्रद्धा के शव के हिस्सों व औजारों आदि को फेंकने का हिसाब रखता था। इससे संबंधित एक रफ नोट और साइट मैप पुलिस को छतरपुर स्थित आरोपित के घर से बरामद हुआ है। इनका उपयोग आरोपित शव के हिस्सों को किस जगह फेंकना है और एक हिस्सा, दूसरे हिस्से से कितनी दूरी पर फेंकना है, शव का कौन-सा हिस्सा कब फेंकना है, इस सबका हिसाब किताब रखने में करता था।

आरोपित ने हत्या की साजिश वाले रफ नोट में वारदात से संबंधित हर छोटी बात का जिक्र किया है। पुलिस सूत्रों का कहना है कि उसने शव के कितने टुकड़े किए और और शव के टुकड़ों को जंगल में कहां फेंका, ये सारी जानकारी नोट में दर्ज है। इस रफ नोट व साइट मैप के आधार पर पुलिस जंगल में शव के बाकी बचे हिस्से को जंगल में तलाश कर रही है।

बाथरूम के टाइल्स और पाइप की जाली पर मिले ब्लड स्टेन

पुलिस सूत्रों के अनुसार, आफताब के घर की जांच के दौरान पुलिस को उसके बाथरूम के टाइल्स व बाथरूम से निकलने वाली पाइप में लगी जाली पर ब्लड स्टेन मिले हैं। पुलिस टीम के साथ मौजूद फारेंसिक टीम ने बाथरूम की टाइल्स और पाइप में लगी जाली की जांच के लिए उसे कब्जे में ले लिया है। इन धब्बों से डीएनए सैंपल निकालकर श्रद्धा के पिता व भाई के डीएनए सैंपल से मैच कराया जाएगा। इसके बाद ही मामले की पुष्टि हो सकेगी।

ये भी पढ़ें- 

Shraddha Murder: गिरफ्तारी के बाद पहली बार दिखा आफताब का चेहरा: पॉलीग्राफ टेस्ट के लिए पहुंचा था फोरेंसिक लैब

Shraddha Murder Case: आफताब का पॉलीग्राफ टेस्ट हुआ शुरू, रोहिणी FSL लैब में हो रही जांच

Indian Railways: यात्रीगण ध्यान दें! रेलवे ने 3 महीने के लिए 60 ट्रेनें की निरस्त, देखें पूरी लिस्ट

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें