Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दिल्ली पुलिस ने मीडिया में क्यों लीक की श्रद्धा हत्याकांड से जुड़ी जानकारी? HC में याचिका दायर; CBI करे जांच

Shraddha Murder श्रद्धा हत्याकांड को लेकर अब तक कई बातें मीडिया में सामने आई है। हालांकि पुलिस को आफताब के खिलाफ अब तक एक भी सबूत नहीं मिल सका है। इस बीच एक अधिवक्ता ने दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दायर कर मामले की सीबीआई जांच कराने की मांग की है।

By Aditi ChoudharyEdited By: Updated: Mon, 21 Nov 2022 11:37 AM (IST)
Hero Image
श्रद्धा मामले की सीबीआई से जांच की मांग को लेकर याचिका दायर

नई दिल्ली, जागरण डिजिटल डेस्क। Shraddha Walker Murder: दिल्ली के छत्तरपुर इलाके में मुंबई की श्रद्धा हत्याकांड (Shraddha Murder Case) में पूरे देश की निगाहें दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की जांच पर टिकी है। हत्या को छह महीने बीत चुके हैं। ऐसे में दिल्ली पुलिस के सामने आफताब के खिलाफ सबूत जुटाना सबसे बड़ी चुनौती है। आफताब को हिरासत में लिए एक हफ्ते से अधिक हो चुके हैं, लेकिन उसके खिलाफ एक भी ठोस सबूत नहीं मिल सका है।

ऐसे में दिल्ली पुलिस की जांच को लेकर भी कई गंभीर सवाल उठ रहे हैं। इस बीच एक अधिवक्ता ने दिल्ली हाई कोर्ट में दिल्ली पुलिस की कार्यशैली को लेकर बड़ा सवाल उठाया है। श्रद्धा हत्या मामले की जांच सीबीआई को सौंपने की मांग को लेकर दिल्ली हाई कोर्ट में एक जनहित याचिका दायर करते हुए अधिवक्ता ने कहा कि पुलिस ने मामले से जुड़ी सारी संवेदनशील जानकारी मीडिया में लीक कर दी है। कानून इसकी इजाजत नहीं देता है। इसके बावजूद कई अहम जानकारियां मीडिया के जरिए सामने आ रही हैं।

दिल्ली पुलिस की कार्यशैली पर बड़ा सवाल

याचिका में आगे कहा कि दिल्ली पुलिस की जांच के सूक्ष्म और संवेदनशील विवरण मीडिया के माध्यम से लीक किए गए हैं। किसी भी सामान की बरामदगी, अदालती सुनवाई आदि के स्थान पर मीडिया और अन्य सार्वजनिक व्यक्तियों की उपस्थिति मामले में सबूतों और गवाहों के साथ छेड़छाड़ के बराबर है। साथ ही दिल्ली पुलिस ने घटना स्थल को आज तक सील नहीं किया है, जहां पर हर रोज आम लोग और मीडियाकर्मी लगातार पहुंच रहे हैं।

सीबीआई से श्रद्धा मामले की जांच कराने की मांग

अधिवक्ता ने याचिका में कहा कि चूंकि यह घटना छह महीने पहले हुई है, इसलिए दिल्ली पुलिस द्वारा इस मामले में प्रशासनिक/कर्मचारियों की कमी व साक्ष्य और गवाहों को खोजने के लिए पर्याप्त तकनीकी/वैज्ञानिक उपकरणों की कमी के कारण कुशलतापूर्वक जांच नहीं की जा सकती है। इसलिए श्रद्धा मामले की जांच सीबीआई के हाथों में सौंपना ही बेहतर होगा।

आज होगा आफताब का नार्को टेस्ट

वहीं, दूसरी तरफ दिल्ली पुलिस श्रद्धा की हत्या के आरोपित आफताब का नार्को टेस्ट कर सकती है। पुलिस सूत्रों की मानें तो रोहिणी स्थित अंबेडकर अस्पताल में आरोपी का नार्को टेस्ट कराया जाएगा। साकेत कोर्ट ने आफताब का पांच दिनों के रिमांड की अवधि में नार्को टेस्ट कराने का आदेश दिया था। नार्को टेस्ट के बाद 22 नवंबर को उसे कोर्ट में पेश किया जाएगा।

नारकोटिक्स विभाग की जांच में हो सकती है एंट्री

दिल्ली पुलिस के सूत्रों ने आफताब को लेकर अब एक नया खुलासा किया है। बताया जा रहा है कि आफताब कई ड्रग पैडलर से सीधे संपर्क में था। दिल्ली पुलिस को जांच के दौरान आफताब के फोन से कई ड्रग पैडलर्स के नंबर मिले हैं। ऐसे में संभावना जताई जा रही है कि आफताब नशे का आदी होने के साथ-साथ उसकी तस्करी भी करता था। श्रद्धा हत्याकांड में ड्रग कनेक्शन सामने आने के बाद मामले की जांच में नारकोटिक्स विभाग की एंट्री हो सकती है।

डेटिंग एप पर प्यार, लिव इन में तकरार और हत्या, तीन साल में श्रद्धा-आफताब की 'Love Story' का खौफनाक 'The End'

Shraddha Murder Case: मकान मालिकों को बेवकूफ बनाता था आफताब, पड़ोसियों से कहा- फ्लैट के आसपास नजर मत आना

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें