Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Shraddha Murder Case: कोर्ट में पिता ने पत्नी को पीटने से किया इनकार, कहा- श्रद्धा के LSD लेने की जानकारी नहीं

श्रद्धा वालकर के पिता ने विकास मदन वालकर ने शुक्रवार को साकेत कोर्ट के समक्ष इस बात से इनकार किया कि उन्होंने अपने दो बच्चों के सामने अपनी दिवंगत पत्नी को नहीं पीटा था और उन्होंने पत्नी को पीटने के कारण के बारे में अपनी बेटी से बातचीत की थी। अदालत के समक्ष विकास मदन ने अपनी बेटी के LSD का सेवन करने की जानकारी होने से इनकार किया।

By Edited By: Abhi MalviyaUpdated: Fri, 18 Aug 2023 11:34 PM (IST)
Hero Image
वीडियो रिकार्डिंग अभी तक कोर्ट में नहीं चलाई गई है। फोटो- जागरण ग्राफिक्स

दक्षिणी दिल्ली, जागरण संवाददाता। श्रद्धा वालकर के पिता ने विकास मदन वालकर ने शुक्रवार को साकेत कोर्ट के समक्ष इस बात से इनकार किया कि उन्होंने अपने दो बच्चों के सामने अपनी दिवंगत पत्नी को नहीं पीटा था और उन्होंने पत्नी को पीटने के कारण के बारे में अपनी बेटी से बातचीत की थी।

अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश मनीषा खुराना कक्कड़ की अदालत के समक्ष विकास मदन ने इस बात से भी इन्कार किया कि उन्हें अपनी बेटी के एलएसडी ड्रग (लिसेर्जिक एसिड डायथाइलैमाइड) का सेवन करने के बारे में कोई जानकारी थी।

अदालत के समक्ष आरोपित आफताब अमीन पूनावाला के वकील द्वारा अभियोजन पक्ष के गवाह के रूप में पीड़िता के पिता विकास मदन से जिरह की गई। पूनावाला पर पिछले साल 18 मई को अपनी लिव-इन पार्टनर श्रद्धा वाकर की गला घोंटकर हत्या करने और उसके शरीर के टुकड़े-टुकड़े करने का आरोप है।

अभी तक कोर्ट में नहीं चली है वीडियो रिकॉर्डिंग

बचाव पक्ष के वकील अक्षय भंडारी विकास वाकर से उनकी बेटी और पूनावाला की एक मनोवैज्ञानिक से बातचीत की वीडियो रिकार्डिंग के आधार पर जिरह कर रहे थे। यह पूरी वीडियो रिकार्डिंग अभी तक कोर्ट में नहीं चलाई गई है। बचाव पक्ष के वकील ने विकास वाकर से पूछा कि क्या आपने अपनी पत्नी को बच्चों के सामने पीटा था जब वे छोटे थे? क्या आप जानते हैं कि आपकी बेटी एलएसडी का सेवन करती थी? क्या यह आपकी जानकारी में है कि श्रद्धा ने काउंसलर को बताया था कि आप अपनी पत्नी को पीटते थे, इसलिए वह परेशान थी।

इस पर विकास ने सभी सवालों का ना में जवाब दिया। इस सवाल पर कि "क्या श्रद्धा ने कभी आपसे बात की कि आप अपनी पत्नी को क्यों पीटते थे? विकास ने कहा कि ''मैंने कभी अपनी बेटी से इस बारे में बात नहीं की। विशेष लोक अभियोजक मधुकर पांडे ने सवाल पर आपत्ति जताते जताई।

वकील ने पूछे ये सवाल

अदालत ने वकील भंडारी द्वारा पूछे गए "घर पर खराब माहौल" के कारण कक्षा 7 में श्रद्धा के फेल होने के बारे में पूछे गए सवाल को इस आधार पर खारिज कर दिया कि पिता को उस रिकार्डिंग से रूबरू नहीं कराया जा सकता, जिसका वह हिस्सा नहीं थे। भंडारी ने फिर सवाल को इस तरह दोहराया कि "क्या यह आपकी जानकारी में है कि आपकी बेटी कक्षा 7 में फेल हो गई, क्योंकि घर में माहौल खराब था और आप अपनी पत्नी को पीटते थे?

इस पर विकास ने कहा कि मेरी बेटी क्लास में फेल नहीं हुई थी। उसे एक विषय में कम अंक मिले थे। इस मामले में अब 21 अगस्त को जिरह होगी। जबकि इस मामले में मृतका के भाई श्रीजय वालकर से जिरह शुक्रवार को पूरी हो गई।

आरोपित पूनावाला पर श्रद्धा वाकर का गला घोंटने के बाद उसके शरीर के टुकड़े कर कर उन्हें दक्षिणी दिल्ली के महरौली में अपने किराए के घर में लगभग तीन सप्ताह तक फ्रिज में रखने का आरोप है। आरोपित ने बाद में पकड़े जाने से बचने के लिए टुकड़ों को दिल्ली में विभिन्न स्थानों पर फेंक दिया था।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें