Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Shraddha Murder Case: श्रद्धा के पिता ने अदालत में दी गवाही, अब पांच अगस्त को होगी सुनवाई

साकेत कोर्ट में श्रद्धा के पिता विकास मदन वालकर ने गवाही दे दी है। अब इस मामले में पांच अगस्त को श्रद्धा के पिता और भाई से आफताब के वकील क्रॉस एग्जामिनेश करेंगे। श्रद्धा के पिता ने बताया कि अक्टूबर 2020 में उन्होंने महाराष्ट्र के वसई की मानिकपुर पुलिस के पास शिकायत दी थी तब थाने के पुलिसकर्मियों ने आफताब को पूछताछ के लिए दिल्ली से मुंबई बुलाया था।

By Jagran NewsEdited By: Nitin YadavUpdated: Mon, 31 Jul 2023 03:30 PM (IST)
Hero Image
श्रद्धा के पिता ने अदालत में दी गवाही, अब आफताब के वकील करेंगे क्रॉस एग्जामिनेशन।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। देशभर को हिलाकर रख देने वाले श्रद्धा हत्याकांड मामले में सोमवार को साकेत कोर्ट में श्रद्धा के पिता विकास मदन वालकर ने गवाही दे दी है। अब पांच अगस्त को इस मामले की सुनवाई होगी। इस दौरान श्रद्धा के पिता की गवाही जारी रहेगी। इसके बाद मामले में श्रद्धा के पिता और भाई से आफताब के वकील क्रॉस एग्जामिनेशन करेंगे। 

श्रद्धा के पिता ने मानिकपुर पुलिस को दी थी शिकायत

श्रद्धा के पिता ने बताया कि अक्टूबर 2020 में उन्होंने महाराष्ट्र के वसई की मानिकपुर पुलिस के पास शिकायत दी थी तब थाने के पुलिसकर्मियों ने आफताब को पूछताछ के लिए दिल्ली से मुंबई बुलाया था। 27 सितंबर को जब वह मानिकपुर थाने आया तो उसने पुलिस को बताया कि श्रद्धा उसे मई 2022 के आखिरी हफ्ते में छोड़कर चली गई थी। (जबकि उससे पहले 18 मई को ही वह श्रद्धा की हत्या कर चुका था।)

पिता ने बताया कि आफताब ने महरौली थाने में खुद उन्हें बताया कि 18 मई 2022 को एक झगड़े के दौरान श्रद्धा का गला घोंटकर उसने कर दी थी हत्या। इसके बाद एक आरी, दो आरी ब्लेड और एक हथौड़ा खरीदकर रात के समय श्रद्धा की दोनों कलाइयां काटकर कूड़े के पॉलीथिन बैग में भर दिया था।

इसके बाद पांच-छह नवंबर को मानिकपुर पुलिस को श्रद्धा की आखिरी लोकेशन आफताब के साथ दिल्ली में मिली और नौ नवंबर को पुलिस ने कॉल कर उसे दिल्ली आने को कहा। इस पर 10 नवंबर को वह दिल्ली के महरौली थाने पहुंचा। 

इन गवाहों ने दिल्ली पुलिस को दिए बयान के आधार पर अपनी गवाही पेश की थी। इस संबंध में दिल्ली पुलिस के वकील ने अदालत के समक्ष जरूरी सुबूत भी पेश किए थे।

क्या है मामला?

आफताब पूनावाला पर आरोप है कि उसने अपनी लिव-इन पार्टनर श्रद्धा वालकर की 18 मई 2022 को महरौली इलाके में गला दबाकर हत्या कर दी थी। इसके बाद महीनों तक उसके शरीर के छोटे-छोटे टुकड़े करके छतरपुर समेत दिल्ली के विभिन्न जंगलों में फेंकता रहा।

इस मामले में श्रद्धा के पिता की शिकायत पर हुई प्राथमिकी की जांच कर पुलिस ने नवंबर 2022 में आरोपित आफताब को गिरफ्तार किया था। तब वह पुलिस हिरासत में ही है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें