Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Delhi Shraddha Murder Case: आफताब के खिलाफ शुरू हुआ ट्रायल, श्रद्धा के भाई सहित तीन गवाहों के बयान हुए दर्ज

Delhi Shraddha Murder Case चर्चित श्रद्धा वालकर हत्याकांड के आरोपी आफताब पूनावाला के खिलाफ आज गुरुवार को साकेत कोर्ट में सुनवाई हो रही है। इस दौरान अभियोजन पक्ष के गवाहों के बयान दर्ज करने का काम शुरू कर दिया गया है। (File Photo)

By Abhishek TiwariEdited By: Abhishek TiwariUpdated: Thu, 01 Jun 2023 12:51 PM (IST)
Hero Image
Delhi Shraddha Murder Case: आफताब के खिलाफ साकेत कोर्ट में शुरू हुआ ट्रायल

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। दिल्ली के महरौली इलाके में हुए चर्चित श्रद्धा वालकर हत्याकांड के आरोपी आफताब पूनावाला के खिलाफ आज गुरुवार को साकेत कोर्ट में सुनवाई हो रही है। इस दौरान अभियोजन पक्ष के गवाहों के बयान दर्ज करने का काम शुरू कर दिया गया है।

कोर्ट में ये तीन गवाह हुए पेश?

मामले में आज दिल्ली पुलिस की ओर से तीन महत्वपूर्ण गवाह कोर्ट के समक्ष पेश किए गए। इन तीन गवाहों में श्रद्धा का छोटा भाई, एक ऑटो चालक और छतरपुर की एक पड़ोसी को पेश किया गया। गवाहों ने पुलिस रिकॉर्ड में दर्ज श्रद्धा व आफताब की फोटो और कोर्ट में मौजूद आरोपी आफताब की पहचान कर अपना-अपना बयान कोर्ट के समक्ष पेश किया।

12 जुलाई को होगा गवाहों का क्रॉस एग्जामिनेशन

मामले में 12 जुलाई को उक्त तीनों गवाहों का क्रॉस एग्जामिनेशन आरोपी आफताब के वकील की ओर से किया जाएगा। इसके बाद 17 और 18 जुलाई को मामले में अन्य गवाहों को दिल्ली पुलिस की ओर से पेश किया जाएगा। आफताब की ओर से कोर्ट में एक आवेदन दांत से संबंधित समस्या का इलाज कराने के लिए कोर्ट में दाखिल किया गया है।

आफताब पर हत्या और साक्ष्यों को मिटाने की धाराओं में आरोप तय

गौरतलब है कि इससे पहले साकेत कोर्ट में अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश मनीषा खुराना कक्कड़ ने आफताब अमीन पूनावाला के खिलाफ श्रद्धा वालकर की हत्या करने और सुबूत मिटाने के लिए आइपीसी की धारा 302 और 201 के तहत आरोप तय किए गए थे। इस दौरान कोर्ट ने कहा था कि मामले में आरोपी के खिलाफ पर्याप्त सामग्री है और प्रथम दृष्टया उसके खिलाफ मुकदमा बनता है।

इस सुनवाई के दौरान अदालत ने आरोपी आफताब से पूछा था कि क्या आप खुद को दोषी मानते हैं या मुकदमे का दावा करते हैं। जिसका जवाब देते हुए पूनावाला ने कहा था कि वह दोषी नहीं है और मुकदमे का सामना करेगा। इसके बाद अदालत ने मामले की सुनवाई के लिए एक जून की तारीख दी थी।

यह है पूरा मामला

आफताब पूनावाला पर आरोप है कि उसने अपनी लिव-इन पार्टनर श्रद्धा वालकर की 18 मई 2022 को महरौली इलाके में गला दबाकर हत्या कर दी थी। इसके बाद उसके शरीर के टुकड़े करके महीनों तक छतरपुर समेत दिल्ली के विभिन्न जंगलों में फेंके।

मामले में श्रद्धा के पिता की शिकायत पर पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर जांच की। लंबी जांच के बाद पुलिस ने नवंबर 2022 में उक्त मामले में आरोपी आफताब को गिरफ्तार किया था।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें