Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Shraddha Murder: आफताब ने श्रद्धा के पिता को बताया- अपने हाथों से कर दी आपकी बेटी की गला घोंटकर हत्या

Shraddha Walker Murder Case श्रद्धा हत्याकांड मामले में साकेत कोर्ट के समक्ष श्रद्धा के पिता विकास मदन वालकर ने सोमवार को अपना बयान दर्ज कराया। उनकी गवाही अभी पूरी नहीं हुई है और यह पांच अगस्त को भी जारी रहेगी। इससे पहले चार जोमैटो डिलीवरी ब्वॉय एक बाइक मैकेनिक और एक ओला ऊबर चालक के बयान भी कोर्ट के समक्ष दर्ज किए गए।

By Rajneesh kumar pandeyEdited By: GeetarjunUpdated: Mon, 31 Jul 2023 09:03 PM (IST)
Hero Image
आफताब ने श्रद्धा के पिता को बताया- अपने हाथों से कर दी आपकी बेटी की गला घोंटकर हत्या।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। श्रद्धा हत्याकांड मामले में साकेत कोर्ट के समक्ष श्रद्धा के पिता विकास मदन वालकर ने सोमवार को अपना बयान दर्ज कराया। उनकी गवाही अभी पूरी नहीं हुई है और यह पांच अगस्त को भी जारी रहेगी। इससे पहले चार जोमैटो डिलीवरी ब्वॉय, एक बाइक मैकेनिक और एक ओला ऊबर चालक के बयान भी कोर्ट के समक्ष दर्ज किए गए।

सभी के बयान दर्ज करने के बाद अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश ने श्रद्धा के पिता की आगे की गवाही और पिता व भाई के क्रास एग्जामिनेशन के लिए पांच अगस्त की तारीख दे दी।

2020 में मां की मौत पर आई थी घर

अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश मनीषा खुराना कक्कड़ ने समक्ष बयान दर्ज कराते हुए श्रद्धा के पिता ने बताया कि 23 जनवरी, 2020 में अपनी मां के मौत के दौरान आफताब के साथ अपने घर आई थी। इसी दौरान वह पहली बार आफताब से मिले थे, लेकिन उसके बाद से श्रद्धा आफताब के साथ रहने लगी और उनकी श्रद्धा से बात नहीं हुई।

श्रद्धा के दोस्तों से होती रही बातचीत

हालांकि श्रद्धा के दोस्तों की श्रद्धा से बातचीत होती रहती थी। इसके कुछ महीनों बाद 14 सितंबर, 2020 श्रद्धा के दोस्त लक्ष्मण नाडर ने उनके बेटे को बताया कि करीब दो महीने से उनकी श्रद्धा से बात नहीं हुई है और फोन भी बंद आ रहा है। यह बात श्रद्धा के भाई ने पिता को बताई तो उनके पिता ने काल पर लक्ष्मण से बात की।

ट्रिप के लिए निकले और दिल्ली शिफ्ट हो गए

लक्ष्मण ने उनके पिता को बताया कि दोनों एक ट्रिप के लिए मुंबई से निकले थे, जिसके बाद दोनों दिल्ली शिफ्ट हो गए थे। इस पर पिता ने श्रद्धा के कई दोस्तों से बात कर श्रद्धा के बारे में जानकारी जुटाने की कोशिश की लेकिन कुछ पता नहीं चला।

दिल्ली में मिली श्रद्धा की लोकेशन

इसके बाद उन्होंने महाराष्ट्र के वसई स्थित मानिकपुर थाने में तीन अक्टूबर अपनी शिकायत दर्ज कराई और करीब पांच या छह नवंबर, 2022 को उन्हें मानिकपुर थाने की पुलिस ने कॉल कर बताया कि उनकी बेटी की आखिरी लोकेशन आफताब के साथ दिल्ली में मिली है, इसलिए उनके शिकायत को दिल्ली पुलिस को हस्तांतरित किया जा रहा है।

इसके बाद नौ नवंबर 2022 को मानिकपुर पुलिस ने कॉल कर उन्हें अगले दिन दिल्ली आने को कहा। 10 नवंबर, 2022 को जब वह दिल्ली के महरौली थाने पहुंचे तो वहां पुन: उनका बयान दर्ज किया गया।

थाने में श्रद्धा के पिता से आपताब कराई गई पहचान

महरौली थाने में शिकायत दर्ज किए जाने के बाद 11 नवंबर को जब वे फिर से थाने में आए तो आफताब को पुलिस द्वारा उनके सामने पेश कर पहचान कराई गई। इस दौरान उन्होंने जब आफताब से श्रद्धा के बारे में पूछा तो उसने बताया कि श्रद्धा की मौत हो चुकी है।

उसने श्रद्धा के पिता से बातचीत के दौरान यह भी बताया कि उसने 18 मई 2022 को एक झगड़े के दौरान श्रद्धा का गला घोंटकर उनकी हत्या कर दी थी। इसके बाद एक आरी, दो आरी ब्लेड और एक हथौड़ा खरीदकर रात के समय श्रद्धा की दोनों कलाइयां काटकर कूड़े के पॉलीथिन बैग में भर दिया था।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें