Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Shraddha Walker Murder: हत्या के बाद श्रद्धा और आफताब की..., दिल्ली पुलिस की पूरक चार्जशीट में क्या-क्या हुए खुलासे

लिस ने श्रद्धा वॉलकर हत्याकांड में तीन हजार पन्नों का एक पूरक आरोप पत्र (Charge Sheet) साकेत कोर्ट में दाखिल किया है। इसमें पुलिस ने बताया है कि हत्या के समय व उसके बाद आरोपित आफताब पूनावाला और उसकी लिव इन पार्टनर श्रद्धा के मोबाइल की गूगल लोकेशन एक जगह मिली है। जहां पर मृतका के शव के टुकड़े मिले थे।

By shani sharma Edited By: Geetarjun Updated: Wed, 29 May 2024 12:36 AM (IST)
Hero Image
हत्या व उसके बाद आफताब और श्रद्धा की गूगल लोकेशन एक जगह मिली।

जागरण संवाददाता, दक्षिणी दिल्ली। Shraddha Walker Murder Case: पुलिस ने श्रद्धा वॉलकर हत्याकांड में तीन हजार पन्नों का एक पूरक आरोप पत्र (Charge Sheet) साकेत कोर्ट में दाखिल किया है। इसमें पुलिस ने बताया है कि हत्या के समय व उसके बाद आरोपित आफताब पूनावाला और उसकी लिव इन पार्टनर श्रद्धा के मोबाइल की गूगल लोकेशन एक जगह मिली है। जहां पर मृतका के शव के टुकड़े मिले थे, वहां पर भी श्रद्धा और आफताब की गूगल लोकेशन एक जगह मिली है। इसके अलावा पुलिस ने आरोपपत्र में अन्य डिजिटल व फोरेंसिंक साक्ष्य शामिल किए हैं।

मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट अविरल शुक्ला के समक्ष साकेत कोर्ट में दायर 3000 पन्नों के पूरक आरोप पत्र में आरोपित आफताब के सर्च हिस्ट्री को भी शामिल किया गया है। रिपोर्ट में पुलिस ने दावा किया है कि सर्च हिस्ट्री घटनाक्रम से मेल खाती है।

श्रद्धा का मोबाइल दो बार मुंबई पहुंचा, हिस्ट्री भी गायब

पुलिस ने आरोप पत्र में श्रद्धा वॉलकर के फोन की गूगल लोकेशन को भी शामिल किया है और यह भी दिखाया गया है कि कैसे फोन दो बार मुंबई पहुंचा और जब आफताब को पूछताछ के लिए बुलाया गया तो उसकी हिस्ट्री गायब हो गई। दिल्ली पुलिस द्वारा दायर किए गए आरोप पत्र में जांच के दौरान एकत्र किए गए कई डिजिटल और फॉरेंसिक साक्ष्य को भी शामिल किया गया है।

लिव-इन पार्टनर की हत्या कर 35 टुकड़े करने का आरोप

डिजिटल साक्ष्य में आफताब पूनावाला की गूगल लोकेशन हिस्ट्री शामिल है, जो उन जगहों पर उसकी यात्रा से मेल खाती है जहां उसने शव के टुकड़ों को फेंका था। आरोपित पर अपनी लिव-इन-पार्टनर श्रद्धा वालकर की हत्या कर उसके शव के 35 टुकड़े करने का आरोप है। आरोप पत्र में डिजिटल साक्ष्यों के बारे में विस्तृत रिपोर्ट और पूनावाला द्वारा फ्लेयर गन के इस्तेमाल के बारे में सर्च हिस्ट्री भी शामिल किया गया।

यह है पूरा मामला

आरोपित आफताब पूनावाला को 12 नवंबर 2022 को दिल्ली पुलिस ने दक्षिणी दिल्ली के महरौली इलाके में किराए के अपने फ्लैट में श्रद्धा वालकर की हत्या करने के आरोप में गिरफ्तार किया था। आरोपित ने श्रद्धा की गला घोंटकर हत्या की थी और उसके शव के करीब 35 टुकड़े करने के बाद अपने घर में रखे फ्रिज में करीब तीन सप्ताह तक रखा था।

इसके बाद वह कई दिन तक अंधेरा होने के बाद शहर के विभिन्न इलाकों में फेंकने के लिए चला जाता था। पुलिस ने अपनी जांच रिपोर्ट में बताया था कि दोनों के बीच कई बातों को लेकर झगड़ा होता था। इसी कारण आरोपित ने श्रद्धा की बेरहमी से 18 मई 2022 की शाम को श्रद्धा वालकर की गला घोंटकर हत्या कर दी थी और 35 टुकड़े कर दिए थे।

बंबल डेटिंग ऐप से हुई थी मुलाकात

पुलिस ने जांच रिपोर्ट में बताया था कि महाराष्ट्र के पालघर की रहने वाली श्रद्धा की मुलाकात पूनावाला से बंबल डेटिंग ऐप पर हुई थी जिसके बाद दोनों दिल्ली आकर रहने लगे थे। श्रद्धा महाराष्ट्र के पालघर जिले के वसई की रहने वाली थी। इन दोनों की मुलाकात मुंबई में डेटिंग ऐप बंबल के माध्यम से हुई थी।

इसके बाद उन्होंने मुंबई में एक काल सेंटर में साथ काम करना शुरू किया और दोनों के बीच वहीं से प्रेम संबंध शुरू हुआ था। वहीं, पुलिस ने आरोपित आफताब पूनावाला के खिलाफ जनवरी 2023 में 6629 पन्नों की चार्जशीट दाखिल की गई थी।