Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Shraddha Murder: वो मुझे ढूंढेगा और मार डालेगा..., कोर्ट में आफताब के सामने पिता ने सुनी श्रद्धा की रिकॉर्डिंग

Shraddha Murder Case श्रद्धा हत्याकांड के मामले में पुलिस ने सोमवार को आरोपी आफताब अमीन पूरनावाला(27) के खिलाफ दलीलें पेश कीं। आरोपी आफताब को पुलिस ने साकेत कोर्ट में पेश किया। यहां श्रद्धा के पिता विजय वालकर भी मौजूद थे।

By Jagran NewsEdited By: GeetarjunUpdated: Mon, 20 Mar 2023 08:11 PM (IST)
Hero Image
'वो मुझे ढूंढ लेगा और मार डालेगा...', कोर्ट में आरोपी आफताब के सामने पिता ने सुनी श्रद्धा की रिकॉर्डिंग

नई दिल्ली, एएनआई। श्रद्धा हत्याकांड के मामले में पुलिस ने सोमवार को आरोपी आफताब अमीन पूरनावाला(27) के खिलाफ दलीलें पेश कीं। आरोपी आफताब को पुलिस ने साकेत कोर्ट में पेश किया। यहां श्रद्धा के पिता विजय वालकर भी मौजूद थे। दिल्ली पुलिस ने आरोपी के खिलाफ कई सबूत पेश किए।

आफताब की मौजूदगी में कोर्ट रूम में ऑनलाइन काउंसलिंग की ऑडियो-वीडियो रिकॉर्डिंग भी चलाई गई। रिकॉर्डिंग में श्रद्धा को यह कहते सुना जा सकता है, "वह मेरा शिकार करेगा, मुझे ढूंढेगा और मुझे मार डालेगा।"

एक रिकॉर्डिंग में वह डॉक्टर (काउंसलर) के सामने कबूल भी कर रही थी कि एक दिन आफताब ने उसका गला पकड़ लिया। "मैं पूरी तरह से बेहोश हो गई थी और सांस नहीं ले पा रही थी।"

दिल्ली पुलिस के पास आरोपी के खिलाफ ठोस सबूत

दिल्ली पुलिस की ओर से विशेष लोक अभियोजक (एसपीपी) अमित प्रसाद और मधुकर पांडे पेश हुए। एसपीपी अमित प्रसाद ने कहा कि विश्वसनीय और पुख्ता सबूतों के जरिए आपत्तिजनक परिस्थितियां स्पष्ट रूप से सामने आती हैं और वे घटनाओं की एक श्रृंखला बनाती हैं।

साकेत कोर्ट की अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश मनीषा खुराना कक्कड़ ने दिल्ली पुलिस की दलीलों को सुनने के बाद कानूनी सहायता वकील (एलएसी) जावेद हुसैन को दिल्ली पुलिस की ओर से दी गई दलीलों का जवाब देने के लिए समय दिया। आगे की दलीलों के लिए मामले को 25 मार्च के लिए सूचीबद्ध किया गया है।

अमित प्रसाद और मधुकर पांडे ने कहा कि अभियुक्तों के खिलाफ हत्या और सबूत नष्ट करने के आरोप तय करने के लिए ठोस परिस्थितिजन्य साक्ष्य हैं। एसपीपी ने छह प्रासंगिक परिस्थितियों और तीन चश्मदीदों को प्रस्तुत किया, जिन्होंने पीड़िता को उसकी हत्या से पहले आखिरी बार देखा था।

उन्होंने दलील में बताया कि जब दोनों लिव-इन रिलेशनशिप में थे तो वह एक हिंसक अतीत था। दिल्ली पुलिस ने यह भी कहा कि उन्हें 23 नवंबर, 2022 को श्रद्धा द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत से संबंधित मुंबई के वसई पुलिस स्टेशन से भी दस्तावेज मिले हैं।

दिल्ली पुलिस के अनुसार, मुंबई में दी गई शिकायात में श्रद्धा ने आफताब पर गाली-गलौज और मारपीट करने का आरोप लगाया था, उसने उसे मारने की कोशिश की और उसके टुकड़े-टुकड़े कर फेंक देने की धमकी दी थी।

यह सबूत भी किए पेश

एसपीपी ने इसके भी सबूत दिए कि हड्डियों, जबड़े और खून की बरामदगी हुई है, जो कमरे के फ्रिज और अलमारी से और विभिन्न स्थानों से बरामद किए गए थे। डीएनए के जरिए इसकी पहचान की गई। दिल्ली पुलिस ने रेफ्रिजरेटर, आरा ब्लेड, पानी, क्लीनर और अगरबत्ती की खरीद के सबूत भी पेश किए।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें