Move to Jagran APP

सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड को सुलझाने में शामिल 12 अफसरों की सुरक्षा बढ़ाई गई, 3 को मिली Y श्रेणी की सिक्योरिटी

Sidhu Moosewala Murder Case को सुलझाने में शामिल दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के 12 अधिकारियों की सुरक्षा बढ़ाई गई है। ऐसा गैंगस्टर लखबीर सिंह लांडा की धमकी के बाद किया गया है। इनमें तीन अधिकारियों को Y श्रेणी की सिक्योरिटी दी गई है।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek TiwariUpdated: Wed, 14 Dec 2022 09:04 AM (IST)
Hero Image
सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड को सुलझाने में शामिल 12 अधिकारियों की सुरक्षा बढ़ाई गई

नई दिल्ली, जागरण डिजिटल डेस्क। पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड को सुलझाने में शामिल दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के 12 अधिकारियों की सुरक्षा और चुस्त-दुरुस्त कर दी गई है। दिल्ली पुलिस के मुताबिक, सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड (Sidhu Moosewala Murder Case) को सुलझाने में शामिल दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के 12 अधिकारियों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। स्पेशल CP एच.एस. धालीवाल, DCP स्पेशल सेल मनीषी चंद्रा, DCP राजीव रंजन के लिए Y श्रेणी की सुरक्षा को मंजूरी दी गई है।

बता दें कि अमेरिका में छिपे गैंगस्टर लखबीर सिंह लांडा ने दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के अधिकारियों को सोशल मीडिया पर पोस्ट लिखकर धमकी दी थी। लांडा सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद से फरार चल रहा है। गैंगस्टर ने धमकी दी है कि किसी भी अधिकारी ने अगर पंजाब में कदम रखा तो उसे उसका अंजाम बुरा होगा।

ये भी पढ़ें- 

Sidhu Moosewala New Song: मौत से पहले कई गाने रिकार्ड कर गए थे मूसेवाला, नए गानों को खूब पसंद कर रहे युवा

सिद्धू मूसेवाला की हत्‍या के बाद यूट्यूब चैनल पर ढाई गुना बढ़ गए सब्‍सक्राइबर

उल्लेखनीय है कि इससे पहले 3 दिसंबर को सिद्धू मूसेवाला हत्या मामले में गैंगस्टर लारेंस बिश्नोई (Lawrence Bishnoi) की एनआइए रिमांड बढ़ाई गई थी। बिश्नोई को 10 दिन की रिमांड पूरी होने पर वीडियो कान्फ्रेंस के जरिए पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया गया था।

सुनवाई के दौरान एनआईए ने कोर्ट को बताया कि दिल्ली के पड़ोसी राज्य राजस्थान में कई ऐसी हत्याएं हो रही हैं, जिनकी सुपारी ली गई। राजस्थान के सीकर में गैंगस्टर राजू ठेहट की गैंगवार में हत्या कर दी गई। इसमें भी NIA ने लारेंस बिश्नोई की भी संदिग्ध भूमिका को माना है। इसे लेकर एनआईए ने कोर्ट में उसकी रिमांड बढ़ाने की मांग की थी।

बता दें कि सिद्धू मूसेवाला की 29 मई को मानसा के पास गांव में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। सोशल मीडिया पर पोस्ट डालकर गोल्डी बराड़ ने हत्या की जिम्मेदारी ली थी। इसके बाद पुलिस ने गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई समेत कई लोगों को गिरफ्तार किया था।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।