Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kalkaji Temple: बी प्राक की परफॉर्मेंस... हजारों लोगों की भीड़, कालकाजी मंदिर में कैसे हुआ इतना बड़ा हादसा?

Kalkaji Temple Incident कालकाजी मंदिर में 23वां वार्षिक जागरण था। इसमें बी प्राक और सुनील मित्तल जैसे बड़े गायक आए थे। इस दौरान बड़ी संख्या में भक्त भी पहुंचे थे। जब बी प्राक पहुंचे तो भगदड़ जैसी स्थिति पैदा हो गई। इस दौरान एक मंच गिर गया। इसमें 17 लोग घायल हो गए और एक महिला की मौत हो गई है।

By Agency Edited By: Shyamji Tiwari Updated: Sun, 28 Jan 2024 12:46 PM (IST)
Hero Image
कालकाजी मंदिर में कैसे हुआ इतना बड़ा हादसा?

पीटीआई, नई दिल्ली। कालकाजी मंदिर के महंत परिसर में जागरण के दौरान रविवार तड़के हुए हादसे में 17 लोग घायल हो गए। वहीं मंच गिरने से एक की मौत भी हो गई। कालकाजी मंदिर में जिस समय यह हादसा हुआ, उस समय जागरण में सिंगर बी प्रॉक भजन गा रहे थे। अब हादसे पर सिंगर ने दुख व्यक्त किया है।

बी प्राक ने हादसे पर दी प्रतिक्रिया

27-28 जनवरी की रात को आयोजित जागरण में सिंगर बी प्राक ने भी परफार्म किया। घटना के तुरंत बाद अपनी इस्टाग्राम स्टोरी पर एक वीडियो में शेयर किया। उन्होंने कहा कि मैं बहुत दुखी और निराश हूं। यह पहली बार है कि मैंने उस स्थान पर ऐसा कुछ होते देखा, जहां मैं मां कालकाजी मंदिर में परफॉर्म कर रहा था। मुझे उम्मीद है कि जिन लोगों को चोटें आई हैं, वे जल्द ही ठीक हो जाएंगे।

जब देवी बुलाएंगी तो...-बी प्राक

बी प्रॉक ने आगे कहा कि जीवन से अधिक मूल्यवान कुछ भी नहीं है, समारोह में प्रबंधन ने भीड़ को नियंत्रित करने की कोशिश की, लेकिन भक्तों की भावनाएं चरम पर थीं। प्रबंधन बहुत महत्वपूर्ण है। मैंने भीड़ को समझाने की कोशिश की और उन्हें पीछे हटने के लिए कहा, लेकिन हमें अब से बहुत सावधान रहना होगा और बच्चों का पूरा ख्याल रखना होगा। जब देवी मुझे बुलाएंगी तो मैं फिर आऊंगा, लेकिन हमें बहुत सावधान रहना होगा।

कार्यक्रम के लिए नहीं थी पूर्व अनुमति

मंदिर के पुजारी सुनील सनी ने बताया कि कल कालकाजी मंदिर में 23वां वार्षिक जागरण था। इसमें बी प्राक और सुनील मित्तल जैसे बड़े गायक आए थे। इस दौरान बड़ी संख्या में भक्त भी पहुंचे थे। जब बी प्राक पहुंचे, तो भगदड़ जैसी स्थिति पैदा हो गई।

पुजारी ने आगे कहा कि मंदिर परिसर में किनारे पर एक मंच था और उस बहुत सारे लोग एकत्र हुए, जिसके परिणामस्वरूप, यह ढह गया। पुलिस उपायुक्त (दक्षिणपूर्व) राजेश देव के अनुसार, कार्यक्रम के लिए कोई पूर्व अनुमति नहीं दी गई थी, लेकिन कानून और व्यवस्था बनाए रखने के लिए पर्याप्त कर्मचारी तैनात किए गए थे।

यह भी पढ़ें- VIDEO: कालकाजी मंदिर में सिंगर B Praak गा रहे थे भजन, मंच गिरने से 17 लोग घायल; एक की मौत