Move to Jagran APP

खचाखच भीड़ के बीच सिंगर दिलजीत दोसांझ का कॉन्सर्ट आज से, दो दिन शाम 4 से रात 11 बजे तक इन मार्गों पर जानें से बचें

Diljit Dosanjh concert राजधानी दिल्ली के जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में आज शाम 4 बजे से रात 11 बजे तक पंजाबी सिंगर दिलजीत दोसांझ के कॉन्सर्ट का आयोजन होगा। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने 26 और 27 अक्टूबर को होने वाले दिलजीत के कॉन्सर्ट के चलते ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है। खबर के माध्यम से जानिए कार्यक्रम के चलते किन मार्गों का आपको उपयोग करना चाहिए।

By Jagran News Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Sat, 26 Oct 2024 01:35 PM (IST)
Hero Image
Diljit Dosanjh in delhi: सिंगर दिलजीत दोसांझ के कॉन्सर्ट को लेकर एडवाइजरी जारी। फाइल फोटो
जागरण संवाददाता, दक्षिणी दिल्ली। दिलजीत दोसांझ ( Diljit Dosanjh program) के दिल-लुमिनाटी इंडिया टूर कॉन्सर्ट की शुरुआत 26 अक्टूबर से जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में होगी। जेएलएन में 26 व 27 अक्टूबर को कार्यक्रम के दौरान भारी भीड़ उमड़ने की उम्मीद है।

आयोजकों की ओर से 35 हजार लोगों की अनुमति ली गई है। वहीं आयोजन को लेकर शुक्रवार को यातायात पुलिस ने एडवाइजरी भी जारी की। दोनों दिन आयोजन स्थल के आस-पास के मार्गों पर रूट डायवर्जन लागू रहेगा। मशहूर अभिनेता व पंजाबी गायक दिलजीत दोसांझ का दिल-लुमिनाटी इंडिया टूर कॉन्सर्ट भारत के 10 शहरों में आयोजित होगा।

पुलिस से 35 हजार लोगों के आने की ली गई मंजूरी

इसकी शुरुआत दिल्ली से होगी। पुलिस से 35 हजार लोगों की अनुमति ली गई है। दो दिन पहले पुलिस के आला अफसरों ने आयोजन स्थल के आस-पास सुरक्षा व्यवस्था का जायता लेते हुए पुलिस बल की तैनाती को लेकर जरूरी निर्देश दिए थे। ट्रैफिक विभाग (Delhi Traffic Police) की ओर से प्रमुख मार्गों पर रूट डायवर्जन लागू रहेगा।

JLN स्टेडियम के आसपास के मार्गों का इस्तेमाल ना करने की सलाह

एंबुलेंस, पुलिस और अग्निशमन विभाग के वाहन प्रतिबंध से बाहर रहेंगे। विभाग की ओर से लोगों से दोनों दिन शाम चार से रात 11 बजे के बीच जेएलएन स्टेडियम के आसपास के मार्गों का इस्तेमाल करने से बचने की सलाह दी गई।

वहीं कार्यक्रम में आने वालों को सार्वजनिक यातायात साधनों का प्रयोग करने का कहा गया है। दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने सड़कों पर भीड़भाड़ से बचने के लिए आज जनता को पब्लिक ट्रांसपोर्ट का इस्तेमाल करने की सलाह दी है।

जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में कैसे होगी एंट्री?

  • कॉन्सर्ट देखने आनेवालों लोगों को गेट नंबर 2,56,14 और 16 से एंट्री करना होगा।
  • गेट नंबर 1 और 15 को आपात स्थिति से निपटने के लिए रिजर्व रखा गया है।

कहां कर सकेंगे गाड़ी पार्किंग

  • जेएलएन स्टेडियम कॉम्पलेक्स, सीजीओ कॉम्पलेक्स, सुनहरी पुल्ला बस डिपो, सेवा नगर बस डिपो और कुश नल्ला में पार्किंग की सुविधा होगी।

सड़क पर प्रतिबंध (शाम 4 बजे से रात 11 बजे तक)

  • जेएलएन स्टेडियम रेड लाइट से पूरे बीपी मार्ग पर 26 और 27 अक्टूबर को शाम 4 बजे से रात 11 बजे तक आवागमन के लिए प्रतिबंधित रहेगा।
  • आम लोगों को सलाह दी जाती है कि वह बीपी मार्ग, लोधी रोड, लाला लाजपत राय मार्ग और जेएलएन स्टेडियम के आसपास की सड़कों पर जानें से बचें।
यह भी पढ़ें: अगर केजरीवाल को खरोंच भी आई तो... AAP सांसद संजय सिंह ने किसको दी चेतावनी?

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।