Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Sitaram Yechury Death: नहीं होगा सीताराम येचुरी का दाह संस्कार, पढ़ें क्या है वजह

सीपीआई (एम) के महासचिव सीताराम येचुरी का 72 वर्ष की आयु में निधन हो गया। वह सांस संबंधी बीमारी से जूझ रहे थे। उनके पार्थिव शरीर को एम्स के एनाटॉमी विभाग में रखा गया है। उनका अंतिम संस्कार नहीं होगा क्योंकि उनकी बॉडी एम्स को दान कर दी गई है। अंतिम दर्शन के लिए उनके शरीर को उनके आवास पर ले जाया जाएगा।

By Jagran News Edited By: Sonu Suman Updated: Thu, 12 Sep 2024 05:29 PM (IST)
Hero Image
सीताराम येचुरी ने दिल्ली एम्स में 72 साल की उम्र में ली आखिरी सांस।

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। सीपीआई (एम) नेता सीताराम येचुरी का गुरुवार को दिल्ली एम्स में निधन हो गया। उन्होंने 72 साल की उम्र में आखिरी सांस ली।

वह बीते 23 दिनों से दिल्ली एम्स में भर्ती थे। वह सांस संबंधी बीमारी से जूझ रहे थे। वहीं उनके परिजनों ने जानकारी दी कि उनका अंतिम संस्कार नहीं किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: जेएनयू के छात्र से लेकर मार्क्सवादी राजनेता तक... कैसा रहा सीताराम येचुरी का 50 वर्ष का राजनीतिक जीवन

जानकारी के मुताबिक, AIIMS के एनाटोमी विभाग में सीपीएम महासचिव सीताराम येचुरी के शव का हो रहा सलेपन (EMBALMING) हो रहा है। यहां से थोड़ी देर में शव मोर्चरी में भेज दी जाएगी।

आज रात और कल दिनभर यहां रखने के बाद शुक्रवार की शाम शव को उनके वसंत कुंज स्थित आवास ले जाया जाएगा। परिवार और रिलेटिव दर्शन करेंगे। 

बॉडी एम्स को दान किया गया

परिजनों ने बताया कि रातभर शव वहीं रहेगा फिर अगले दिन यानी शनिवार सुबह 11 बजे गोल मार्केट स्थित सीपीएम हेडक्वार्टर में देशभर के उनके समर्थकों के दर्शनार्थ रखा जाएगा। उनका दाह संस्कार नहीं होगा। बॉडी AIIMS को दान की गई है। इसलिए शनिवार शाम समर्थकों के दर्शन के उपरांत शव वापस AIIMS लाया जाएगा।

यह भी पढ़ें: सीताराम येचुरी का राजनीतिक सफर: ऑल इंडिया टॉपर से सियासत की 'बाजीगरी' तक; तमिलनाडु से कैसे पहुंचे वामपंथ के गढ़?

यह भी पढ़ें- Sitaram Yechury Death: इस गंभीर बीमारी से जूझ रहे थे सीताराम येचुरी, 23 दिन तक Delhi AIIMS में रहे भर्ती

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर