Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दिल्ली एयरपोर्ट पर बरामद हुआ छह किलो गोल्ड, बाथरूम के फ्लश टैंक में छुपाया था सोना; कोकीन भी जब्त

तीन अलग-अलग मामलों में आइजीआई एयरपोर्ट पर साढ़े छह किलो सोना बरामद हुआ है। सोने की इस खेप को विमान के भीतर व टर्मिनल के शौचालय के फ्लश टैंक में छिपाकर रखा गया था। कस्टम विभाग ने छानबीन के दौरान तीन आरोपितों को गिरफ्तार किया है। बरामद सोने की कुल कीमत करीब 3.28 करोड़ आंकी गई है। फिलहाल मामले की जांच जारी है।

By Gautam Kumar MishraEdited By: Abhi MalviyaUpdated: Wed, 05 Jul 2023 10:05 PM (IST)
Hero Image
तीन अलग-अलग मामलों में आइजीआई एयरपोर्ट पर साढ़े छह किलो सोना बरामद हुआ है।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। तीन अलग-अलग मामलों में आइजीआई एयरपोर्ट पर साढ़े छह किलो सोना बरामद हुआ है। सोने की इस खेप को विमान के भीतर व टर्मिनल के शौचालय के फ्लश टैंक में छिपाकर रखा गया था। कस्टम विभाग ने छानबीन के दौरान तीन आरोपितों को गिरफ्तार किया है। बरामद सोने की कुल कीमत करीब 3.28 करोड़ आंकी गई है। मामले की जांच जारी है।

903 ग्राम कोकीन भी बरामद

इथियाेपिया से नई दिल्ली पहुंचे एक अफ्रीकी महिला यात्री के पास से 903 ग्राम कोकीन बरामद हुई है। आरोपित यात्री ने कोकेन की इस मात्रा को 50 अलग अलग कैप्सूल में भरा हुआ था। सभी कैप्सूल आरोपित यात्री ने निगल लिए थे।

नई दिल्ली पहुंचने पर संदेह के आधार पर जब आरोपित यात्री की एक्सरे कराई गई तब शरीर में कैप्सूल जैसी आकृति नजर आई। इसके बाद चिकित्सीय निगरानी में सभी कैप्सूल बाहर निकाले गए। कस्टम इस पूरे मामले की जांच में जुटी है। आरोपित महिला यात्री मूल रूप से अफ्रीकी देश गिनी बिसाऊ की रहने वाली है।

रिपोर्ट इनपुट- गाैतम

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें