Move to Jagran APP

Pitampura Fire: मकान मालिक की लापरवाही से गई छह जानें, मृतका के मामा ने लगाए गंभीर आरोप

पीतमपुरा आग मामले में जान गंवाने वाली कृति और सोनू के मामा ने आरोप लगाया है कि समय रहते मकान मालिक ने ऊपरी मंजिल में रहने वाले लोगों को आग लगने की जानकारी नहीं दी जबकि मकान मालिक घर के बाहर खड़े थे। वह चाहते तो सभी की जान बच सकती थी। बता दें घटना में अब तक छह लोगों की मौत हो गई।

By Jagran News Edited By: Sonu SumanPublished: Fri, 19 Jan 2024 01:05 PM (IST)Updated: Fri, 19 Jan 2024 01:05 PM (IST)
पीतमपुरा में आगजनी की घटना में मकान मालिक की लापरवाही से गई छह जानें।

जागरण संवाददाता, बाहरी दिल्ली। दिल्ली के पीतमपुरा में गुरुवार को एक बहुमंजिला आवासीय इमारत में आग लगने से छह लोगों की जलकर मौत हो गई और एक घायल हो गया। पीतमपुरा आग मामले में जान गंवाने वाली कृति और सोनू के मामा ने आरोप लगाया है कि समय रहते मकान मालिक ने ऊपरी मंजिल में रहने वाले लोगों को आग लगने की जानकारी नहीं दी, जबकि मकान मालिक घर के बाहर खड़े थे। वह चाहते तो सभी की जान बच सकती थी।

अंबेडकर अस्पताल के शवगृह के बाहर खड़े मामा अमित ने नम आंखों से बताया कि उनकी जानकारी मिलते ही कुछ ही देर में घटना स्थल पर पहुंचा। देखा कि मकान मालिक बाहर खड़े हैं। मैंने उनसे कहा भी कि आपने अनलोगों को बताया क्यों नहीं? लेकिन उन्होंने मेरी नहीं सुनी। सोनू ने धुंआ उठता देख, अपने पिता को भी फोन पर जानकारी दी। 

ये भी पढ़ें- फिर धरी रह गई मनीष सिसोदिया की आस, 5 फरवरी तक बढ़ी न्यायिक हिरासत; कोर्ट ने CBI से मांगी ताजा जांच रिपोर्ट

हादसे में छह लोगों की मौत हो गई

उसने बताया कि धुएं से दम घुट रहा है। सांस नही ले पा रही हूं। पिता ने ऊपर भागने के लिए कहा। जैसे ही दोनों बहने उपर जाने के लिए निकली, तभी मोबाइल गिरने की आवाज सुनाई दी। फिर बार-बार कॉल करने पर भी किसी ने फोन नही उठाया। पीड़ित परिवार का कहना है कि मकान मालिक के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई हो। इस हादसे में छह लोगों की मौत हुई है।

आग लगने की वजह की चल रही जांच

प्रारंभिक जानकारी के अनुसार, आग शॉर्ट-सर्किट या रूम हीटर के कारण लगी होगी। हालांकि, दिल्ली पुलिस ने कहा कि फॉरेंसिक जांच रिपोर्ट से आग लगने की असली वजह सामने आएगी। अग्निशमन सेवा विभाग के एक अन्य अधिकारी ने कहा कि आग पर एक घंटे में काबू पा लिया गया और ठंडा करने की अभियान जारी है।एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि आग इमारत की पहली मंजिल पर लगी और ऊपर की तीन मंजिलों पर धुआं फैल गया और लोगों का दम घुट गया, जिससे छह लोगों की मौत हो गई।

ये भी पढ़ेंः गणतंत्र दिवस से पहले माहौल बिगाड़ने की कोशिश, दिल्ली के सरकारी स्कूल की दीवार पर लिखे खालिस्तान समर्थक नारे


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.