Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ghazipur Landfill Fire News: तीसरे दिन भी नहीं बुझी गाजीपुर लैंडफिल साइट पर लगी आग, धुएं से सांस लेने में दिक्कत

Ghazipur Landfill Fire News गाजीपुर स्थित कूड़े के ढेर पर सोमवार सुबह लगी आग तीसरे दिन भी नहीं बुझ पाई। अब भी धुआं उठ रहा है जिससे आसपास के लोगों को सांस लेने में परेशानी हो रही है।

By Jp YadavEdited By: Updated: Wed, 30 Mar 2022 08:17 AM (IST)
Hero Image
Ghazipur Landfill Fire News:तीसरे दिन भी नहीं बुझी गाजीपुर लैंडफिल साइट पर लगी आग, धुएं से सांस लेने में दिक्कत

नई दिल्ली, जागरण टीम। पूर्वी दिल्ली स्थित गाजीपुर स्थित कूड़े के ढेर पर सोमवार को नाला रोड के दूसरी तरफ अचानक लगी आग तीसरे दिन भी नहीं बुझ पाई है। बुधवार को भी धुआं निकल रहा है और इसे दूर-दूर तक देखा जा रहा है। इसके चलते लोगों को सांस लेने में परेशानी हो रही है। इससे पहले आग इतनी तेज थी कि मंगलवार को भी उसका असर धुएं के रूप में दिखा, जो अब भी जारी है। वहीं, कूड़े के ढेर से उठने वाले धुएं ने रोड के दूसरी तरफ कालोनियों में रहने वाले लोगों को दर्गंध और घुटन का सामना करने को मजबूर कर दिया। कालोनी में सांस और हृदय रोग से पीड़ित कई लोग अपने रिश्तेदारों के घर चले गए, ताकि धुएं के कारण किसी प्रकार की दिक्कत न हो। मंगलवार देर शाम तक कूड़े के ढेर से धुआं उठता रहा।

लैंडफिल साइट की दूसरी ओर मुल्ला कालोनी, राजवीर कालोनी, घड़ोली विस्तार व कोड़ली कालोनी बसी हुई है। इन कालोनियों में काफी संख्या में लोग रहते हैं, जो सोमवार से कूड़े में ढेर में लगी आग से प्रभावित हैं। इसमें सबसे ज्यादा परेशानी उन लोगों को हुई जो सांस व हृदय रोग से पीड़ित हैं। मुल्ला कालोनी आरडब्ल्यूए के पदाधिकारियों ने बताया कि यह किसी एक दिन की समस्या नहीं है। यहां कई बार पहले भी आग लग चुकी है। हर बार लोगों को धुएं की समस्या से जूझना पड़ता है, लेकिन प्रशासनिक स्तर पर कोई ठोस कार्रवाई नहीं होती है। सोमवार को लगी आग से निकलता धुआं हवा के साथ कई किलोमीटर तक पहुंचा। नोएडा और इंदिरापुरम आदि उप्र के इलाकों में लोगों ने धुएं को महसूस किया।

गौरतलब है कि कुछ साल पहले गाजीपुर स्थित कूड़े के पहाड़ में लगी आग भी कई दिनों बुझाई जा सकी थी, जिससे के लोगों को लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा था।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर