Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कारोबारी से दो करोड़ रंगदारी मांगने वाले संपत नेहरा गिरोह के तीन शूटर को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने दबोचा

उत्तरी दिल्ली स्थित नरेला के एक कारोबारी से दो करोड़ा रंगदारी वसूलने और डराने के लक्ष्य से फायरिंग करने वाले गैंगस्टर संपत नेहरा गिरोह के तीन साथियों को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गिरफ्तार किया है। इन बदमाशों में एक नाबालिग भी शामिल है। इन सभी के पास से दिल्ली पुलिस को एक पिस्टल एक रिवॉल्वर और नौ कारतूस बरामद हुए हैं।

By Jagran News Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Sat, 15 Jun 2024 08:39 PM (IST)
Hero Image
Delhi Crime: कारोबारी से दो करोड़ रंगदारी मांगने वाले संपत नेहरा गिरोह के तीन शूटर गिरफ्तार।

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। नरेला के एक कारोबारी से दो करोड़ा रंगदारी वसूलने और उन्हें डराने के मकसद से उनपर फायरिंग करने की कोशिश मामले में दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने कुख्यात गैंगस्टर संपत नेहरा गिरोह के तीन शूटर को दबोच लिया है।

पकड़े गए बदमाशों में एक नाबालिग भी शामिल

पकड़े गए बदमाशों में एक नाबालिग शामिल है। तीनों के पास से एक पिस्टल,एक रिवाल्वर और नौ कारतूस बरामद किए गए हैं। तीनों के खिलाफ कई मामले दर्ज हैं। नाबालिग को बाल सुधार गृह भेज दिया गया है। दो बालिग शूटर को पूछताछ के लिए रिमांड पर लिया गया है। गिरफ्तार शूटरों की पहचान सुमित गुलिया उर्फ चीता और रोहित उर्फ जोशी के रूप में हुई है। दोनों झज्जर, हरियाणा के रहने वाले हैं।

स्पेशल सेल के डीसीपी के मुताबिक चार जून को नरेला इलाके के एक प्रॉपर्टी डीलर ने नरेला थाने में शिकायत कर आरोप लगाया कि जब वह अपने पीएसओ की सुरक्षा में अपने कार्यालय में मौजूद थे तभी शाम करीब 6:30 बजे एक बदमाश उनके कार्यालय के सामने आकर पिस्टल निकाल गोलियां चलाने की कोशिश की।

बदमाश ने कई बार दबाया ट्रगर, नहीं चली गोली

उसने कई बार ट्रिगर दबाया लेकिन गोली नहीं चली। इतने में प्रॉपर्टी डीलर ने जोर से शोर मचाना शुरू कर दिया। शोर सुनकर उनके पीएसओ मौके पर आ गए। उन्हें आते देख दोनों बदमाश स्कूटी पर सवार होकर बवाना की तरफ भाग गए। शिकायत में प्रॉपर्टी डीलर ने यह भी बताया कि दो जून को उनके पास एक इंटरनेशनल नंबर से वाट्सएप कॉल आया था।

गैंगस्टर संपत नेहरा के नाम पर मांगी दो करोड़ रुपये की फिरौती

कॉलर ने कुख्यात गैंगस्टर संपत नेहरा के नाम पर दो करोड़ की रंगदारी मांगी थी। वरना परिणाम भुगतने की धमकी दी थी। प्रॉपर्टी डीलर की शिकायत पर नरेला थाना पुलिस (Delhi Police) ने मामला दर्ज कर लिया था। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस आयुक्त संजय अरोड़ा ने केस को स्पेशल सेल में ट्रांसफर कर दिया था।

इंस्पेक्टर शिव कुमार के नेतृत्व में एसआई राजेश कुमार की टीम जांच कर ही रही थी की इसी बीच 10 जून को स्पेशल सेल को सूचना मिली कि नरेला में प्रापर्टी डीलर से रंगदारी मांगने में शामिल कुछ बदमाश शाहबाद डेयरी इलाके में छिपे हुए हैं।

उक्त सूचना पर रात 9:00 बजे शाहबाद डेयरी बस स्टैंड के पास पुलिस ने जांच शुरू कर दी। तभी दो बदमाश दिखाई देने पर पुलिस ने जब उन्हें समर्पण करने को कहा तब सुमित गुलिया , पिस्टल निकाल गोली लोड करने लगा। लेकिन पुलिसकर्मियों दोनों को दबोच लिया। इनसे पूछताछ के बाद एक नाबालिग को भी दबोच लिया गया।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें